कुंवर विजय प्रताप पर चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देंगे खैहरा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2019 - 01:30 PM (IST)

जालंधर: पंजाबी एकता पार्टी के प्रधान सुखपाल खैहरा ने चुनाव आयोग की तरफ से बेअदबी और बहबल कलां-कोटकपूरा गोली कांड की जांच कर रही एस.आई.टी. के अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह के तबदाले पर सवाल उठाते हुए इसे गलत और राजनीति से प्रेरित कदम बताया है। 

खैहरा ने कहा कि चनुाव आयोग के इस गलत फ़ैसले को वह चुनौती देंगे। उन्होंने कहा कि बादलों को डर था कि एस. आई. टी. के हाथ, उन तक पहुंच गए हैं, इसलिए नरेश गुजराल के द्वारा सुखबीर बादल ने चुनाव आयोग को शिकायत करवाई जिसके बाद उनका तबादला कर दिया गया है। खैहरा ने कहा कि एस.आई.टी. की जांच का चुनाव आचार संहिता से कोई संबंध नहीं। बहबलकलां और कोटकपूरा गोलीकांड की जांच को बंद करवाने के लिए ही यह सब किया गया है।

कैप्टन अमरेंद्र सिंह को चुनाव आयोग के सामने पेश होकर अपना पक्ष पेश करना चाहिए था, यदि पंजाब सरकार ने अपना पक्ष सही ढंग से रखा होता तो शायद चुनाव कमीशन यह फ़ैसला न करता। खैहरा ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह को चाहिए कि पंजाब सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके चुनाव कमीशन के इस फ़ैसले को चुनौती दी जाए। यदि कैप्टन अमरेंद्र सिंह ऐसा नहीं करते तो स्पष्ट हो जाएगा कि बादल और कैप्टन सरकार मिली हुई है। 

Vatika