CM कैप्टन आरुसा आलम को स्थायी तौर पर पाकिस्तान भेजें : सुखपाल खैहरा

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 01:24 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): पंजाबी एकता पार्टी के प्रधान सुखपाल सिंह खैहरा ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर दोहरी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि एक ओर वह पाक की निंदा करते हैं, दूसरी ओर पाक की डिफैन्स एनालिस्ट आरुसा आलम को मुख्यमंत्री की सरकारी रिहायश पर पनाह देकर रखा हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि वह पाक की ओर से देश में दखलअंदाजी के आरोपों के प्रति संजीदा हैं तो आरुसा आलम को स्थायी तौर पर वापस पाकिस्तान भेजा जाए। पत्रकारों से बातचीत दौरान खैहरा ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह किसी के खिलाफ कार्रवाई करना चाहते हैं तो पहले नशे के सौदागरों, भ्रष्टाचार के आरोपी नेताओं, रेत व केबल माफिया और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करके दिखाएं।


सीटों के बंटवारे और अन्य मसलों पर सोमवार को बैठक
उन्होंने कहा कि पंजाब में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पंजाब डैमोक्रेटिक एलायंस की सीटों के बंटवारे और अन्य सांझे मसलों को लेकर अंतिम बैठक लोक इंसाफ पार्टी, बसपा, डा. गांधी और पंजाब एकता पार्टी की सोमवार को आयोजित होगी। उन्होंने कहा कि वह चाहते थे कि टकसाली अकाली भी इस गठजोड़ का हिस्सा बने परन्तु दुर्भाग्य से टकसाली अकालियों ने श्री आनंदपुर साहिब से बीर दविन्दर सिंह एक तरफा निर्णय लेते हुए प्रत्याशी घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब में अकाली-भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ तीसरा दल पंजाब में बनाने के लिए अभी भी टकसाली अकालियों से अपील करते हैं। उन्होंने कहा कि उक्त दोनों पार्टियों ने पंजाब को तबाह किया है।


पंजाब की हितैषी नहीं रही 'आप'
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गठजोड़ की राजनीति न करने की सौगंध खाने वाले केजरीवाल की 'आप' कांग्रेस से गठजोड़ करने में एडी-चोटी का जोर लगा रही है। 'आप' के प्रदेश प्रधान भगवंत मान अपनी संगरूर सीट को पुख्ता करने के लिए कांग्रेस से गठजोड़ करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 'आप' पंजाब की कभी हितैषी नहीं रही और मौका परस्ती की राजनीति में लगी हुई है जिसका पंजाब में कोई आधार नहीं है।


दोषियों की तुरन्त हो गिरफ्तारी
उन्होंने कहा कि बेअदबी की जांच काफी धीमी चल रही है। कैप्टन सरकार का आधा समय बीत चुका है लेकिन अभी तक इस मामले में केवल 2 पुलिस अधिकारियों को ही गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों की मांग है कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने, सबूतों को नष्ट करने और दोषियों को बचाने वाले अधिकारी अथवा राजनीतिज्ञों वे चाहे कितने भी शक्तिशाली क्यों न हो उन्हें तुरन्त गिरफ्तार किया जाए। इस अवसर पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व जनरल सचिव सुखदेव सिंह भौर और अन्य पार्टी नेता भी उपस्थित थे।

Anjna