Sunday Lockdown का दिखा जालंधर में असर, देखें हाल बयां करती तस्वीरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 01:03 PM (IST)

जालंधर(सोनू): कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पंजाब सरकार की ओर से सख्ती की गई है। पंजाब सरकार द्वारा बीते दिनों जारी की गई नई गाइडलाइन के तहत रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए गए हैं। इसी के चलते आज पूरे पंजाब में संडे लॉकडाउन लगाया गया है। ‘संडे लॉकडाउन’ का जिला जालंधर में भी भरपूर असर देखने को मिला। दुकानदारों ने पंजाब सरकार द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन्स की पालना करते हुए अपनी दुकानों को बंद रखा है। वहीं जिले में सिर्फ एक-दो वाहन ही देखने को मिले। 

यह भी पढ़ें: पंजाब में ऑक्सीजन की मांग बढ़ी, पंजाब सरकार ने दिए ये निर्देश

संडे लॉकडाउन दौरान जालंधर के डी.सी. ने जारी किए हैं यह आदेश
जालंधर के डिप्टी कमिश्नर घन्शयाम थोरी ने कोविड-19 के मद्देनजर संडे लॉकडाउन दौरान जिले की सभी मार्कीटें, संडे बाजार, मॉल्ज, होटल-रेस्टोरेंट्स सहित सब्जियां, दूध और राशन की दुकानों को पूरी तरह बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि लॉकडाउन दौरान सब्जियां, फ्रूट, दूध, पशूओं का चारा आदि जरूरी वस्तुएं, जो खराब हो सकतीं हैं, सिर्फ उनकी डिलीवरी की जा सकेगी। ऐसी दुकानों को खोल कर सामान नहीं बेचा जा सकेगा, बल्कि शटर नीचे करके होम डिलीवरी करने की इजाजत होगी।

यह भी पढ़ें: पंजाब के इंडस्ट्रियलिस्ट परेशान, कहा- ‘लॉकडाऊन कोई समाधान नहीं, इससे डूब जाएगी इंडस्ट्री’

घन्शयाम थोरी ने कहा कि लॉकडाउन दौरान मैडीकल स्टोर, पेट्रोल पंप और ए.टी.ऐम्म. पूरी तरह खुले रहेंगे। इसके इलावा 24 घंटे शिफ्टों में चलने वाली इंडस्ट्री पर कोई पाबंदी नहीं होगी। इंडस्ट्री की लेबर अपना पहचान-पत्र दिखा कर फैक्ट्री तक आ-जा सकेगी। हाईवे पर यातायात पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। हाईवे पर सफर कर रहे लोग अपनी मंजिलों पर आ-जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग को लॉकडाउन दौरान पूरी सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Sunday Lockdown: पंजाब के सभी जिलों में दिखा असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा (तस्वीरें)

 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Sunita sarangal