कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चयन न होने से जाखड़ को लेकर अभी तक अनिश्चितता

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 11:05 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(भुल्लर/धवन): कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चयन न होने के कारण पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके सुनील जाखड़ को लेकर अभी अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। केन्द्रीय नेतृत्व ने जाखड़ का इस्तीफा न तो स्वीकार किया और न ही उसे रद्द किया है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सामने भी दुविधा की स्थिति देखी जा रही है।


लोकसभा चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद सुनील जाखड़ समेत कई प्रदेशों के अध्यक्षों ने अपने पदों से इस्तीफे दे दिए थे। जाखड़ के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने चंडीगढ़ में कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसदों तथा विधायकों की बैठक बुलाकर उसमें प्रस्ताव पारित करके केन्द्रीय नेतृत्व से आग्रह किया था कि वह जाखड़ को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर बने रहने दे। जाखड़ ने 24 मई को अपने पद से इस्तीफा दिया था। पिछले 2 महीनों से प्रदेश कांग्रेस को लेकर केन्द्रीय नेतृत्व भी कोई फैसला नहीं ले सका है। 

जाखड़ ने कहा कि पंजाब की स्थिति अन्य राज्यों से भिन्न है। पंजाब में कैप्टन तथा राज्य की प्रभारी आशा कुमारी द्वारा पार्टी मुद्दों व गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। मैंने उनसे आग्रह किया है कि नए अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर प्रक्रिया शुरू की जानी चाहिए परंतु प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी ने कहा कि राज्य में नया अध्यक्ष नियुक्त करने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। जाखड़ जल्द ही अपना उत्तरदायित्व दोबारा संभाल लेंगे।वहीं, मुख्यमंत्री ने भी दूसरी तरफ यही कहा है कि पंजाब में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा था तथा पार्टी ने 13 में से 8 सीटों पर जीत हासिल की इसलिए जाखड़ को अपने पद से इस्तीफा नहीं देना चाहिए था। दूसरी ओर जाखड़ ने कहा है कि वह भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी के नाम का समर्थन करते हैं। 

swetha