करतारपुर कॉरीडोर खुलना स्वागत योग्य पर पाक की साजिशों से सतर्क रहना भी जरूरी:जाखड़

punjabkesari.in Saturday, Nov 09, 2019 - 09:34 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि करतारपुर कॉरीडोर का खुलना समूचे पंजाबियों के लिए सौभाग्य की बात है क्योंकि अब पंजाबी बिना किसी रुकावट के श्री करतारपुर साहिब स्थित दरबार साहिब के खुले दर्शन-दीदार कर सकेंगे। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि श्री करतारपुर कॉरीडोर को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा जनता के बीच आई.एस.आई. का हौवा पैदा नहीं किया जा रहा। पंजाब सरकार के ऊपर जिम्मेदारी है तथा मुख्यमंत्री राज्य के मुखिया होने के कारण अपनी जिम्मेदारी बाखूबी निभा रहे हैं। 

जाखड़ ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री ने आई.एस.आई. को लेकर बयान दिए हैं तो उसमें कोई बुराई नहीं है क्योंकि उनके पास लगातार इंटैलीजैंस रिपोर्टें आती रहती हैं। कैप्टन ने पाकिस्तान की एजैंसी के खिलाफ पहली बार बयान नहीं दिया है बल्कि वह पिछले एक वर्ष से कहते आ रहे हैं कि पाकिस्तान की नीयत अचानक पंजाब के प्रति दयावान कैसे हो गई, इसके पीछे आई.एस.आई. का एजैंडा काम कर रहा होगा। 
जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस के ऊपर पंजाब को समृद्धि व शांति के मार्ग पर ले जाने की जिम्मेदारी है तथा पार्टी विदेशी शक्तियों की साजिशों के बारे में जानकारी देती रहेगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को पंजाब सरकार राज्य में किसी भी हालत में गड़बड़ करने की अनुमति नहीं देगी। 

उन्होंने अकालियों की आई.एस.आई. के बारे में चुप्पी को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि वह कैप्टन की आलोचना करने में लगे हुए हैं परंतु उन्हें आई.एस.आई. की साजिशें दिखाई नहीं देती हैं। उन्होंने कहा कि आई.एस.आई. वास्तव में पंजाबियों को दोफाड़ करने में लगी हुई है। इससे हमें सतर्क रहना है। उन्होंने कहा कि परमात्मा ने ही कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को 550वें प्रकाश पर्व पर सभी प्रबंध करने की बख्शीश सौंपी है तथा 25 साल राज करने के दावे करने वाले अकालियों के भाग्य में यह बात नहीं थी। 

swetha