कैप्टन अब अफसरशाही पर स्वयं लगाम कसें: जाखड़

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 10:15 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): पंजाब प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि पार्टी विधायकों की लगातार आ रही शिकायतों और वर्करों की सुनवाई न होने के मद्देनजर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को अब स्वयं सीधे तौर पर अफसरशाही की लगाम कसनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि अफसरशाही के रवैए के कारण सरकार द्वारा लागू की जा रही अच्छी स्कीमों का लाभ भी सही ढंग से लोगों तक नहीं पहुंचा। उन्होंने कहा कि लोगों और सरकार के बीच बढ़ रही दूरियों को खत्म करना बहुत जरूरी है। अफसरशाही के प्रति विधायकों की शिकायतों संबंधी सवालों का जवाब उन्होंने बड़े ही दिलचस्प तरीके से एक ऐतिहासिक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए दिया। 

उन्होंने कहा कि बाबर ने लोधी की सेना से लाए गए हाथी पर बैठने से इसलिए इंकार कर दिया था क्योंकि हाथी उनके स्वयं नहीं बल्कि महावत द्वारा चलाया जाना चाहिए था। जाखड़ ने कहा कि कैप्टन को भी अब महावत के स्थान पर अफसरशाही की कमान सीधे अपने हाथ में ले लेनी चाहिए। 

लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा : आवला
जलालाबाद विधानसभा हलके से चुनाव जीते यूथ नेता रमिंद्र आवला ने कहा कि वह हलके के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। उन्होंने पंजाब भवन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नेतृत्व में एक धन्यवादी मीटिंग की। इसमें पार्टी के सीनियर नेताओं और कई विधायकों के अलावा जलालाबाद हलके के नेता विशेष तौर पर शामिल हुए। आवला ने विधानसभा हलके में विजय के लिए कांग्रेसी नेताओं और वर्करों द्वारा निभाई भूमिका के लिए उनका धन्यवाद किया। 

swetha