कांग्रेस योगी सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ आंदोलन जारी रखेगी: जाखड़

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2020 - 10:27 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि कांग्रेस भाजपा सरकार की दमनकारी व दलितों पर अत्याचार करने की नीति के खिलाफ आंदोलन जारी रखेगी। उन्होंने आज यहां एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने जंगलराज स्थापित कर दिया है तथा सच की आवाज को दबाया जा रहा है जिसके विरोध में कल पार्टी भाजपा की दमनकारी नीतियों के खिलाफ जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगी। 

जाखड़ ने कहा कि हाथरस में एक दलित लड़की से हुए अत्याचार के बाद आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी व प्रियंका गांधी परिवार को मिलने जा रहे थे लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने विरोध की आवाज को जबरदस्ती दबाने के लिए पुलिस का बल प्रयोग किया व उनसे अभद्र व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली योगी सरकार का क्रूर चेहरा लोगों के सामने आ गया है। पीड़ित परिवार को मिलना कोई अपराध नहीं है। यदि गांधी परिवार से मिलने के लिए जाना चाहते थे तो इसमें कुछ भी गलत नहीं था। 

उन्होंने कहा कि पुलिस ने पहले तो पीड़िता को इंसाफ दिलवाने के लिए दोषियों की गिरफ्तारी में देरी की और उसके बाद मृतका के अंतिम सस्कार भी आधी रात के समय पुलिस ने कर दिया। संस्कार के समय परिवार समेत गांव के सभी लोगों को घरों में नजरबंद कर दिया गया था।

Mohit