केन्द्र सरकार पंजाब को बर्बाद कर देना चाहती हैः सुनील जाखड़

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 05:15 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): केंद्र सरकार दोबारा पास किए गए कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब सरकार तथा कांग्रेस पार्टी की तरफ से शुरू की गई रोष रैलियों के तहत गुरदासपुर में की गई रैली में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़, कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी, गुरदासपुर से विधायक बरिन्द्रमीत सिंह पाहड़ा,श्री हरगोबिंदपुर से विधायक बलविंदर सिंह लाडी पहुंचे। इस दौरान सभी नेताओं ने केंद्र के खिलाफ किसान कानून को लेकर जमकर भड़ास निकाली और कहा कि मोदी सरकार तानाशाह सरकार बन चुकी है और किसानों को खत्म करना चाहती है।

पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने पंजाब में बिजली संकट को लेकर कहा कि पंजाब में अभी तो और कई संकट आने वाले हैं। सारे पंजाब के अंदर चिंता और गुस्सा है कि यह क्या हो रहा है, हमारी जड़े उखाड़ी जा रही है। मोदी साहिब अंबानी ग्रुप को फायदा पहुंचा रहे हैं, किसान मुक्त किसानी करने की बात कर रहे हैं। 65 हजार टन की सीसीएल लिमिट किसके पास है सिवाए अंबानियों के। किसान के पास तो मात्र 50 हजार की लिमिट होती है। इस बात की चिंता किसानों को खाई जा रही है। भाजपा नेता 1100 करोड़ रुपए की बात कर रहे हैं। मैं बीजेपी के लीडरों से कहना चाहता हूं कि जांच ही करनी है तो 31 हजार करोड़ की करो जो सुखबीर बादल जब डिप्टी चीफ मनिस्टर पद के रूप में किया था। पराली जलाने वाले कानून पर जाखड ने कहा के केंद्र की आंख सिर्फ पंजाब को बर्बाद करने पर है। पहले पंजाब का विकास फंड बंद कर दिया और अब बॉर्डर ग्रामीण विकास फंड बंद कर दिया है। मोदी पंजाब की नीचा दिखाना चाहते हैं।

जाखड़ ने कहा के बीजीपी पंजाब प्रधान अश्वनी शर्मा को कहा था के बैठ कर कृषि कानून पर बात करें और अपना अपना पक्ष रखें। परंतु वह टकराव की नीति पर चल रहे है तथा उल्टे सीधे ब्यान देकर पंजाब का वातावरण खराब करने की साजिश कर रहे है।इसके बाद मे एक विशाल रैली निकाली गई जिसमें केन्द्र सरकार तथा मोदी के विरूद्व जमकर नारेबाजी की गई।

Mohit