श्वेत मलिक दूसरों पर टिप्पणी करने से पहले अपने गिरेबान में झांकें : जाखड़

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 04:37 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भारतीय जनता पार्टी के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक को सलाह दी है कि वह पंजाब सरकार के कार्य प्रदर्शन को लेकर टिप्पणी करने से पहले भाजपा नीत केंद्र सरकार के कामकाज का अध्ययन करें।  जाखड़ ने यहां जारी एक बयान में कहा कि भाजपा अध्यक्ष को जिम्मेदारी वाला पद संभालने के मौके पर अपने राज्य की सरकार के बारे में इस तरह के गैरजिम्मेदारी वाले बयान देने से पहले अपनी पार्टी की केंद्र में चल रही सरकार के कार्य प्रदर्शन पर भी विचार करना चाहिए था।  

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सरकार को पिछले साल सत्ता संभालने पर अकाली -भाजपा गठबंधन के 10 साल के कुशासन में तबाह हो चुकी अर्थव्यवस्था विरासत में मिली थी। राज्य में न तो कानून का राज था और न ही खजाने में कोई पैसा था। कांग्रेस सरकार ने एक साल में राज्य को आर्थिक कंगाली से निकालने के लिए सफल प्रयास किए हैं तथा अपने चुनावी वायदे भी पूरा करने का कार्य किया। उनके अनुसार पंजाब सरकार ने किसान कर्ज माफी की योजना को प्रभावी और चरणबद्ध तरीके से लागू किया गया है और अब एससीबीसी समुदाय के भी 50 हजार तक के कर्जे माफ करने का फैसला किया गया है। अब तक राज्य सरकार अपने सवा सौ से अधिक चुनावी वायदे पूरे कर चुकी है और लगातार पूरे विश्वास के साथ सरकार हर एक चुनावी वायदा पूरा करने के लिए दृढ्ता से काम कर रही है।

प्रदेश अध्यक्ष नेमलिक से कहा है कि वो पंजाब सरकार के बारे में बयानबाजी करने से पहले केंद्र सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी देख लें। भाजपा ने चुनाव से पहले हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन केंद्र सरकार चार साल पूरे होने के बावजूद लोगो से किये गये वायदे पूरे नहीे कर सकी है। स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने के वायदे से भी केंद्र सरकार भाग गई है।  जाखड़ ने कहा कि देश में पिछले तीन वर्षों में 36000 किसान आत्महत्या कर चुके हैं और प्रधानमंत्री किसानों को 2022 के सपने दिखा रहे है।अल्पसंख्यकों और एससीएसटी समुदाय के साथ धक्केशाही ही मोदी सरकार की प्राप्ति रही है । मोदी सरकार में लोग बैंकों का पैसा लेकर विदेशों में भाग गए हैं । कांग्रेस सरकार जुमलेबाजी में नहीं बल्कि काम में विश्वास करती है । लोगों ने कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन के कारण ही गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव और स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस के हक में फतवा दिया है।   उन्होंने कहा कि 2019 में मोदी सरकार का सच्च सभी के सामने आ जाएगा।  

Punjab Kesari