सुखबीर जी, आखिर गोली किसने चलाई : जाखड़

punjabkesari.in Tuesday, Sep 11, 2018 - 11:48 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल से बहबल कलां गोलीकांड पर जवाब मांगा है। कल अबोहर में की गई रैली में सुनील जाखड़ को समय आने पर हथकड़ी लगाने के सुखबीर द्वारा दिए गए बयान पर टिप्पणी करते हुए जाखड़ ने फिल्मी डायलॉग का जिक्र करते हुए कहा कि हिन्दी फिल्म में बार-बार यह डायलॉग कहा जाता था कि ‘आखिर पिंटो को गुस्सा क्यों आता है।’

अब वह सुखबीर बादल से पूछना चाहते हैं कि उन्हें बार-बार गुस्सा क्यों आता है। वह केवल सुखबीर से एक सवाल का जवाब मांग रहे हैं जिसका उन्होंने अभी तक जवाब नहीं दिया है। सुखबीर धमकियों भरी भाषा बोल रहे हैं। पंजाब के लोग इसे पसंद नहीं कर रहे हैं। वास्तव में सुखबीर का अहंकार अभी भी टूटा नहीं है जो धमकियों के रूप में सामने आ रहा है। 

उन्होंने कहा कि गोली तो पुलिस वालों ने बहबल कलां में चलाई थी परन्तु इसके निर्देश पूर्व डी.जी.पी. व अन्य पुलिस अधिकारियों को पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने दिए थे या फिर सुखबीर बादल ने, इसका जवाब अकाली दल व दोनों बादलों को पंजाब की जनता को देना ही होगा। उन्होंने अकाली नेतृत्व के इन आरोपों को खारिज कर दिया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पंथक राजनीति कर रहे हैं। वास्तविकता यह है कि जस्टिस रंजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट के बाद अकाली नेतृत्व में खलबली मची हुई है क्योंकि सिख समुदाय के सामने धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी को लेकर सारी सच्चार्इ सामने आ चुकी है। 

Vatika