शिअद राम रहीम से संबंध रखने वालों को दे रहा  पदवियां : जाखड़

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 01:01 PM (IST)

जालन्धर (धवन): पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि शिरोमणि अकाली दल द्वारा उन नेताओं को पदवियां दी जा रही हैं जिनके डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के साथ संबंध रहे हैं। 

उन्होंने मंगलवार को कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नए अध्यक्ष के रूप में गोबिंद सिंह लौंगोवाल को दोबारा मनोनीत करना अकाली दल का अंदरूनी मसला है लेकिन सिख समुदाय के बीच में इस बात को लेकर गुस्सा और बढ़ेगा कि अकाली दल ने उस व्यक्ति को दोबारा प्रधान मनोनीत कर दिया है जिसने अन्य अकाली नेताओं के साथ मिलकर डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से वोटें मांगी थीं। इसके बाद उन्होंने श्री अकाल तख्त से माफी भी मांगी थी। जाखड़ ने कहा कि जो नेता वोटों की खातिर डेरा प्रमुख राम रहीम की शरण में जा सकते हैं, ऐसे नेताओं से सिख समुदाय का भला कैसा हो सकता है। उन्होंने कहा कि न केवल लौंगोवाल वोटों के लिए डेरा प्रमुख से मिले थे बल्कि अकाली दल के प्रधान ने भी डेरा प्रमुख की फिल्म को रिलीज करवाने के लिए उनसे मुम्बई में मुलाकात की थी।

उन्होंने कहा कि बरगाड़ी मामले को लेकर एस.आई.टी. की जांच चल रही है तथा जल्द ही पंजाब के सामने पूरी सच्चार्इ आ जाएगी। जाखड़ ने कहा कि सुखबीर ने लौंगोवाल को पुन: मनोनीत करके अपने पुराने फैसलों को सही ठहराने की कोशिशें की हैं। उचित समय पर सिख समुदाय द्वारा इसका जवाब अकाली दल को दे दिया जाएगा। राज्य में कांग्रेस की अन्य पार्टियों में चल रही अंदरूनी खींचतान में कोई दिलचस्पी नहीं है, यह इन पार्टियों का अंदरूनी मसला है। कांग्रेस लोकसभा का चुनाव करने के लिए तैयार है तथा पार्टी की टिकट लेने के लिए उम्मीदवारों की कतारें लम्बी होती जा रही हैं। चुनावों का ऐलान होने के बाद ही पार्टी उम्मीदवारों का ऐलान होगा। कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है तथा अन्य राज्यों में पार्टी उम्मीदवारों के लिए जाने वाले फैसले के साथ ही पंजाब बारे भी निर्णय होगा। जाखड़ ने दावा किया कि कांग्रेस राज्य में 2019 में सभी 13 सीटों को आसानी से जीत लेगी। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है तथा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार अपने चुनावी वायदों को तेजी से पूरा कर रही है। 
 

Vatika