सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोलने वाली सरकार को सत्ता में रहने का हक नहीं:जाखड़

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 08:44 AM (IST)

चंडीगढ़(हरिशचंद्र): पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और सांसद सुनील जाखड़ ने विवादित राफेल सौदे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि केंद्र ने जनता और संसद को बेवकूफ बनाने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट में भी झूठ बोला है। 

सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि राफेल सौदे में लड़ाकू विमानों की कीमत संबंधी पूरी जानकारी दी थी जिसे कैग ने अपनी रिपोर्ट में लोकलेखा समिति को सौंपा। जाखड़ ने कहा कि लोकलेखा समिति के अध्यक्ष व कांग्रेस संसदीय दल के प्रमुख मल्लिकार्जुन खडग़े का कहना है कि ऐसी कोई रिपोर्ट उन्होंने नहीं देखी। इससे जाहिर है कि कैग ने ऐसी रिपोर्ट समिति को नहीं सौंपी।

यह बात अब सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में दी याचिका में स्वीकार की है। जाखड़ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में इतना बड़ा झूठ बोल कर सरकार सत्ता में बने रहने का अधिकार खो चुकी है। यहां बातचीत दौरान जाखड़ ने बताया कि राफेल मसले पर चर्चा के लिए लोकसभा में उनके 2 काम रोको प्रस्ताव चाहे रद्द हो चुके हैं लेकिन एक बार फिर काम रोको प्रस्ताव लाएंगे। खडग़े के सोमवार को सदन में न होने के कारण वह एक बार फिर लोकसभा अध्यक्ष को प्रस्ताव देंगे।

swetha