बेअदबी करने वालों की जितनी जल्दी गिरफ्तारियां होंगी उतना ही बेहतर होगा: जाखड़

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 01:20 PM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि धार्मिक बेअदबियों के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सी.बी.आई. के आग्रह को रद्द कर देने के बाद अब इन मामलों में एस.आई.टी. को तेजी से जांच करके मामले को अंतिम निष्कर्ष तक पहुंचाना होगा। जाखड़ ने आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पंजाब के हित में करार देते हुए कहा कि अब इस मामले में और देरी का कोई कारण नहीं बनता है।

उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा धार्मिक ग्रंथों की बेअदबियों के मामले में जांच के कार्य को जल्द अंतिम निष्कर्ष तक पहुंचाने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि पूर्व अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल में बेअदबियों के लिए जिम्मेदार अभियुक्तों को जल्द सलाखों के पीछे भेजना चाहिए। जाखड़ ने कहा कि धार्मिक ग्रंथों की बेअदबियां तथा पुलिस फायरिंग का मामला एक-दूसरे से जुड़ा हुआ है। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि धार्मिक ग्रंथों की बेअदबियों के मामलों में उ‘च स्तर के लोग शामिल हैं तथा उन्हें बेनकाब करने का समय आ गया है।

एस.आई.टी. के पास अब पर्याप्त समय है और वह मामले को अंतिम निष्कर्ष तक ले जा सकती है।  उन्होंने कहा कि 2022 में होने वाले विधानसभा के आम चुनावों से पूर्व बेअदबी के मामले में दोषियों की पहचान करके उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया जाए। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पूर्व अपने चुनावी घोषणा पत्र में यह वायदा किया था कि बेअदबी के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा दिलवा कर रहेगी।

Vatika