विधानसभा के बजट सत्र के बायकाट से अकाली दल का दोहरा चेहरा बेनकाब हुआ: जाखड़

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 09:00 AM (IST)

अबोहर/जालन्धर (भारद्वाज, धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि अकाली दल तथा आम आदमी पार्टी के नेता पिछले कुछ समय से बजट सैशन की मियाद बढ़ाने को लेकर तड़प रहे थे पर अब अकाली दल के नेताओं द्वारा बजट सैशन के बायकाट का कथित फैसला उनके दोहरे चेहरे को बेनकाब कर रहा है।

अपने गांव पंजकोसी में जाखड़ ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा 3 वर्षों के दौरान लिए गए लोक हितैषी फैसलों से अब अकाली दल के पास कोई ठोस मुद्दा नहीं रह गया है जिस कारण वह अब सैशन के बायकाट तथा विरोध प्रदर्शन का ऐलान कर रहे हैं। बिजली दरों में बढ़ौतरी तथा पावर प्लाटों बारे अकाली दल तथा अन्य सियासी विरोधियों को जवाब देते हुए जाखड़ ने कहा कि यह कांटे अकालियों की सरकार ने बोए थे, जिसमें भाजपा भी भागीदार थी। अगर आज पंजाब में लोगों को बिजली महंगी मिल रही है तो उसके लिए पूर्व अकाली सरकार द्वारा बिजली कम्पनियों से किए गए समझौते जिम्मेदार हैं। अकाली तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि वह जल्द ही बिजली समझौतों को लेकर श्वेत पत्र जारी करें ताकि दूध का दूध पानी का पानी हो जाए। 

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों पाकिस्तान से आए टिड्डी दल ने पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों पर हमला बोला था तब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आगे आते हुए रातों-रात टिड्डी दल पर कीटनाशक व अन्य दवाइयों का स्प्रे करवाया जिस कारण टिड्डी दल के हमले को विफल बना दिया गया। ऐसा करके कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने किसानों के हितों की रक्षा की। पंजाब कांग्रेस के संगठनात्मक ढांचे के पुनर्गठन बारे जाखड़ ने कहा कि हाईकमान से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार नगर कौंसिलों व कार्पोरेशनों की वार्डबंदी होनी अभी बाकी है। उनके चुनाव मार्च महीने में हो जाएंगे तथा मार्च के अंत तक पंजाब कांग्रेस का पुनर्गठन कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में गैंगस्टर पूर्व अकाली सरकार की देन थे जिनका मौजूदा सरकार ने काफी हद तक सफाया कर दिया है।

Vatika