सुनील जाखड़ के बयान से पंजाब की राजनीति में भूचाल, विपक्ष ने घेरी कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 09:49 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब में चुनाव का माहौल गर्माया हुआ है और ऐसे में पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान व वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ के बयान ने पंजाब की राजनीति में भूचाल ला दिया है। उनके बयान से कांग्रेस नेतृत्व सवालों से घिर गया है। विपक्षी दलों ने कांग्रेस की धर्मनिरपेक्षता पर ताबड़तोड़ हमले बोल दिए हैं और इस सारे मसले पर कांग्रेस का चुनावी नुक्सान तय माना जा रहा है। यह भी अभी रहस्य बना हुआ है कि दिग्गज कांग्रेसी परिवार से जुड़े सुलझे हुए नेता सुनील जाखड़ ने हिंदू होने के कारण सी.एम. न बनाए जाने का बयान चुनावी रण के दौरान क्यों दिया है, लेकिन इस एक बयान की वजह से विपक्षी पार्टियों को सत्तासीन कांग्रेस को घेरने का एक और बड़ा मुद्दा मिल गया और विपक्षी दलों ने इसे भुनाना भी शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें : आधी को कांगड़ा के माता बगलामुखी मंदिर पहुंचे पंजाब के सीएम चन्नी ने की पूजा-अर्चना

कांग्रेस सिर्फ हिंदू वोट के लिए का इस्तेमाल कर रही: राघव चड्ढा
आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी राघव चड्डा ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ हिंदू वोट के लिए सुनील जाखड़ के नाम का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कांग्रेस से सवाल करते हुए कहा कि जब सुनील जाखड़ मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं ही नहीं तो कांग्रेस ने पूरे पंजाब में लगाए अपने होर्डिंग्स में नवजोत सिद्धू, चरणजीत सिंह चन्नी के साथ सुनील जाखड़ की फोटो क्यों लगाई है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस पंजाब के मुख्यमंत्री चेहरे पर लोगों की राय जानने के लिए फोन करके भी सिर्फ दो ही ऑप्शन दे रही है। एक नवजोत सिंह सिद्धू और दूसरा चरणजीत सिंह चन्नी उसमें सुनील जाखड़ को क्यों हटा दिया गया? उन्होंने कहा कि जब जाखड़ ने कोई रेत माफिया, नशा माफिया और भ्रष्टाचार नहीं किया और न ही पार्टी ने सुनील जाखड़ को मुख्यमंत्री पद की रेस में बाहर किया? चड्डा ने कहा कि कांग्रेस पंजाब को धर्म और जाति के नाम पर बांटना बंद करे, क्योंकि वह अपनी इन नापाक कोशिशों में सफल नहीं होने वाली है।

यह भी पढ़ें :बड़ी खबर: पंजाब के सीएम चन्नी के भतीजे को ईडी ने किया अरेस्ट

कांग्रेस बताए, उसकी धर्मनिरपेक्षता का पैमाना क्या है: शेखावत
पंजाब में भारतीय जनता पार्टी की चुनावी रणनीति की कमान संभाल रहे केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि कांग्रेस की चयनात्मक धर्मनिरपेक्षता का स्पष्ट उदाहरण सुनील जाखड़ का बयान है। शेखावत ने कहा कि जाखड़ के स्वयं की स्वीकारोक्ति है कि उन्हें कांग्रेस के 79 में से 42 विधायकों का समर्थन मिलने के बावजूद मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया क्योंकि वह हिंदू थे और पार्टी के कुछ नेताओं का मानना था कि पंजाब में केवल सिख ही मुख्यमंत्री होना चाहिए। शेखावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को जाखड़ के बयान पर स्पष्टीकरण देना होगा और पंजाब की जनता को बताना होगा कि उनकी धर्मनिरपेक्षता का पैमाना क्या है।

शेखावत ने कांग्रेस नेतृत्व से सवाल करते हुए कहा है कि क्या पंजाब में मुख्यमंत्री बनने के लिए यह शर्त है कि हिंदू नहीं होना चाहिए? उन्होंने कहा कि सिर्फ धर्म के आधार पर किसी के मुख्यमंत्री पद के दरवाजे कांग्रेस द्वारा क्यों बंद किए गए? शेखावत ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व बहानेबाजी करके इस बयान पर स्पष्टीकरण देने से बच नहीं सकता, क्योंकि जाखड़ एक कद्दावर और सम्मानित नेता हैं और उनकी कही बात का वजन है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash