मोदी के दिन गिनती के, 2019 में कांग्रेस की चलेगी आंधी : जाखड़

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 09:54 AM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की बड़ी जीत के बाद अब स्पष्ट हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सत्ता में बने रहने के दिन गिनती के रह गए हैं तथा 4 महीने बाद उन्हें प्रधानमंत्री पद भी छोडऩा पड़ेगा। चुनावी नतीजों पर टिप्पणी करते हुए प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की सरकारों का राजस्थान, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में पतन हो गया है तथा अब केंद्र में भी भाजपा को बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है।

जाखड़ ने कहा कि जनता नोटबंदी व जी.एस.टी. लागू होने के बाद त्रहि-त्राहि कर उठी थी। कांग्रेस ने संसद व संसद के बाहर कई बार प्रधानमंत्री के सामने इस मुद्दं को उठाया परन्तु उन्होंने इसकी तर्रफ गौर ही नहीं किया। प्रधानमंत्री तो सत्ता के नशे में चूर थे। उन्होंने कहा कि अब केंद्र सरकार की जनता के जनादेश के बाद आंखें खुल जानी चाहिए। एक प्रश्र के उत्तर में जाखड़ ने कहा कि इन चुनावों में जीत का सेहरा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जाता है जिन्होंने लगातार कई महीनों से इन राज्यों में मेहनत की तथा जनता को बताया कि मोदी सरकार उन्हें अच्छे दिन दिखलाने के नाम पर गुमराह करने में लगी हुई है।

उन्होंने कहा कि जनता अब जाग चुकी है तथा जनता 2019 में मोदी व भाजपा को बुरी तरह से परास्त करके झूठे सपने दिखाने का बदला ले लेगी। जाखड़ ने कहा कि अब संसद के चालू सत्र के दौरान कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री को घेरा जाएगा तथा व्यापारियों, उद्यमियों, किसानों व आम जनता से जुड़े मुद्दों पर उन्हें जवाब देने के लिए कहा जाएगा परन्तु खेद का विषय है कि राहुल गांधी ने जब-जब प्रधानमंत्री मोदी को राफेल व अन्य मामलों पर जवाब देने के लिए कहा तो वह पीठ दिखाकर दौड़ गए। जाखड़ ने कहा कि पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कांग्रेस की जीता क सिलसिला शुरू किया था तथा उसके बाद कर्नाटक में कांग्रेस व सहयोगी दलों की सरकार अस्तित्व में आई। अब 3 राज्यों में कांग्रेस सत्ता में आ रही है।

Vatika