पंथ विरोधी गलतियों के कारण सुखबीर बादल का सियासी अंत तय: जाखड़

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 05:08 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि पंथ विरोधी गलतियों के कारण अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल का सियासी अंत अवश्यंभावी है। जाखड़ ने आज यहां कहा कि शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के नव निर्वाचित प्रधान गोबिंद सिंह लोंगोवाल बादल परिवार के लिफाफे से निकलने वाले एसजीपीसी के अंतिम प्रधान साबित होंगे।


जिस तरह लोग जागरूक हो रहे हैं तथा टकसाली नेताओं ने आवाज बुलंद की ,भविष्य में लोगों की पसंद के नेता ही एसजीपीसी के प्रधान बना करेंगे तथा  सुखबीर बादल की पंथ विरोधी गलतियों के कारण उनका राजनीतिक अंत यकीनी हो गया है ।  कांग्रेस सांसद  जाखड़ ने कहा कि बादल ने लोंगोवाल को एसजीपीसी का फिर से प्रधान बनवाकर अपनी डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख के साथ पुरानी यारी का सबूत दिया है तथा पंथ के साथ धोखा भी किया है। बादल को पूर्ववर्ती अकाली सरकार के समय सत्ता के नशे में पंथ के साथ की गई गलतियों के लिये माफी मांगनी पड़ेगी तथा कानून भी उनसे निपटेगा।

उन्होंने कहा कि हम जिन मुद्दों को शुरू से उठा रहे थे अब सरेआम अकाली दल के टकसाली नेता भी बादल के कारनामों की पोल खोलेंगे ।जिन वरिष्ठ अकाली नेताओं ने पार्टी को अपने खून पसीने से सींचा, उन्होंने पार्टी को बचाने के लिये मोर्चा संभाला है तथा अब पार्टी पर बादल परिवार का कब्जा खत्म हो रहा है ।बादलों के सियासी अंत की उलटी गिनती शुरू हो गयी है ।सुखबीर बादल को अपने किए की सजा तो मिलेगी ही साथ में पार्टी की प्रधानगी भी छोडऩी पड़ेगी ।  

Vatika