मोदी सरकार के पास देश की बेहतरी के लिए न नीति न नीयतः जाखड़

punjabkesari.in Thursday, Jan 31, 2019 - 06:05 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): गुरदासपुर से लोकसभा मैंबर व पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के पास देश की बेहतरी के लिए न तो कोई नीति है और न ही सरकार की देश के विकास करने की कोई नीयत है।

सरकार को देश के गरीब व किसान की कोई फिक्र नहींः जाखड़
आज बजट सेशन के पहले दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण पर टिप्पणी करते हुए सुनील जाखड़ ने कहा कि इस भाषण में केंद्र सरकार का दृष्टिकोण स्पष्ट हो गया है कि इस सरकार को देश के गरीब व किसान की कोई फिक्र नहीं है। जाखड़ ने कहा कि भाजपा की सरकार ने अपने 5 साल का कार्यकाल व्यर्थ बिता लिया है व अपने आखिरी दिनों में भी इस सरकार ने कोई सबक नहीं लिया है।

किसान तबाही के कगार पर
उन्होने कहा कि देश के किसान इस समय गंभीर आर्थिक संकट में से गुजर रहे हैं, लेकिन केन्द्र सरकार किसानों को ऋण के जाल से निकालने के लिए कोई ठोस उपाय नहीं कर रही है। बल्कि ऐसा करने वाली राज्य सरकारों के प्रयासों में भी कोई सहयोग नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत कृषि नीतियों के कारण देश का किसान तबाही के कगार पर पहुंच गया है और मोदी सरकार को देश के अन्नदाता की कोई प्रवाह नहीं है।



नोटबंदी के बावजूद न काला धन बाहर आया और ना ही आतंकवाद रुकाः जाखड़
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश के गरीब लोगों के लिए आज के भाषण में कोई अच्छा संकेत नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने अपना पूरा कार्यकाल पूंजी-पतियों को समर्पित कर रखा है व अभी भी सरकार इसी राह पर चल रही है। मोदी सरकार ने नोट बंदी संबंधी बड़े दावे किए थे पर अपने कार्यकाल के आखिरी राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान भी सरकार इसके साथ सिद्ध हुए मकसद को देश के लोगों के सामने नहीं रख सकी है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बावजूद न काला धन बाहर आया और ना ही आतंकवाद रुका बल्कि लाखों-करोड़ों आम लोगों ने अवश्य इसका दुख सहा।

जीएसटी पर की ये टिप्पणी
इसी तरह जीएसटी की बात करते हुए जाखड़ ने कहा कि दोषपूर्ण तरीके से लागू किए जीएसटी के कारण देश का उद्योग व व्यापार चौपट हो रहा है, पर मोदी सरकार द्वारा राष्ट्रपति के अभिभाषण में इस मुद्दे पर किसी हल का संकेत नहीं दिया गया।

लोकसभा सदस्य ने कहा कि देश के लोगों ने भाजपा सरकार के खिलाफ अपना मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में देश के लोग भाजपा का शासन खत्म करने का निर्णय कर चुके हैं। उन्होंने दोहराया कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर कांग्रेस की सरकार न्यूनतम आय की गारंटी का कानून लेकर आएगी व किसान भी इस सरकार की प्राथमिकता पर होंगे।

Mohit