केजरीवाल द्वारा माफी मांगने से शिअद व ‘आप’ का गुप्त समझौता उजागर हुआ : जाखड़

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 04:33 PM (IST)

जालन्धर (धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पूर्व अकाली मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से मान हानि के मामले में माफी मांगने के मुद्दे पर गर्मायी सियासत को देखते हुए कहा है कि केजरीवाल को मजीठिया से नहीं बल्कि समूचे पंजाबियों से माफी मांगनी चाहिए। जाखड़ ने एक बयान में कहा कि केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल पंजाब विधानसभा चुनाव से पूर्व लगातार पंजाबियों को गुमराह करते रहे जबकि सच्चाई अब सामने आ गई है। विधानसभा में भी आम आदमी पार्टी तथा अकाली दल के विधायक कांग्रेस के खिलाफ बैठते हैं।


जाखड़ ने कहा कि केजरीवाल द्वारा मजीठिया से माफी मांगने से यह सिद्ध हो गया है कि आम आदमी पार्टी तथा शिरोमणि अकाली दल के मध्य गुप्त समझौता हुआ था ताकि तत्कालीन अकाली सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी वोटों को विभाजित किया जा सके तथा उन्हें कांग्रेस की तरफ जाने से रोका जा सके परन्तु पंजाबी सूझवान थे जिन्होंने अकाली दल व आप के बीच हुए गुप्त समझौते को नकारते हुए कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के विचारों को अधिमान दिया।उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व अकाली दल तथा आम आदमी पार्टी के नेता एक-दूसरे के विरुद्ध इसलिए लगातार बोलते रहे ताकि जनता का ध्यान कांग्रेस से हटाया जा सके। उन्होंने कहा कि अब बिल्ली थैले से बाहर आ गई है तथा केजरीवाल ने अकालियों के सामने सैरेंडर कर दिया है जो पंजाब को 10 वर्षों तक लगातार लूटते रहे।


केजरीवाल व उनकी पार्टी को पंजाब के लोगों को जवाब देना होगा तथा लोग भी उन्हें अब माफ नहीं करेंगे। उन्होंने पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा केजरीवाल द्वारा माफी मांगे जाने के बाद किए जा रहे ड्रामे पर आश्चयर्ज जताते हुए कहा कि अब चाहे ‘आप’ नेता यह कहें कि उन्हें भरोसे में नहीं लिया गया परन्तु वास्तविकता यह है कि यह ड्रामा भी लोगों को गुमराह करने के लिए रचा गया है। जाखड़ ने कहा कि पंजाबी अच्छी तरह से अकाली दल व आम आदमी पार्टी को समझ चुके हैं। वह जानते हैं कि अकालियों ने अपनी सरकार बचाने के लिए क्या कुछ हथकंडे नहीं अपनाए परन्तु फिर भी लोगों ने एकतरफा फैसला लेते हुए कांग्रेस में भरोसा जताया। राज्य से नशे को पूरी तरह से खत्म करने की वचनबद्धता प्रकट करते हुए जाखड़ ने कहा कि जांच का कार्य चल रहा है तथा सच्चाई सामने आएगी। सभी अभियुक्तों के खिला फ केस दर्ज करके उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

Punjab Kesari