बादल कौन सी भूल की माफी मांगने जा रहे अकाल तख्त: जाखड़

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 06:25 PM (IST)

चंडीगढः पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल में यदि हिम्मत है तो सिख संगत को खुलकर बताएं कि वो अकाल तख्त पर कौन से गुनाहों की मांफी मांगने जा रहे हैं। जाखड़ ने आज यहां बादल के कल अकाल तख्त जाने के सवाल पर कहा कि क्या बादल गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबियों के लिए माफी मांगने जा रहे हैं। उनकी सरकार के समय दो निर्दोष सिख युवकों पर बहबल कलां में गोली चलाई गई थी। मुबंई में डेरा प्रमुख के साथ मुलाकात या डेरा प्रमुख की फिल्म रिलीज करवाने के बदले किए समझौते के लिए माफी मांगने जाएंगे या फिर डेरा प्रमुख को दिलाई माफी की भूल के लिए माफी मांगना चाहते हैं।

जाखड ने कहा कि पंथक पार्टी के प्रधान कहलाने वाले श्री बादल पंथ की पीठ में छुरा मार कर डेरा प्रमुख के साथ निभाई सांझ के लिए माफी मांगेंगे। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति का प्रधान ऐसे व्यक्ति को बनाया गया या जो स्वयं डेरे जाकर वोटों मांगने के आरोप में अकाल तख्त से तनखइया करार दिया हुआ है। कांग्रेस प्रधान ने कहा कि अकाली सरकार के दस साल के कार्यकाल में पंजाब की पूरी एक पीढ़ी नशों के कारण बर्बाद हो गई और कई घर उजड़ गए, क्या इस गुनाह के लिए भी बादल माफी मांगेंगे।



अकाली भाजपा सरकार के राज में किसानों को तबाह कर दिया गया। घटिया दवाओं के इस्तेमाल से लाखों एकड़ नरमा बर्बाद हो गया और हजारों किसान आत्महत्या कर गए। लाखों किसानों की आर्थिक बर्बादी के लिए भी माफी मांगेंगे। जाखड ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की सरकार ने बेअदबियों के मामले सुलझाए हैं तथा पूर्ववर्ती अकाली सरकार के समय पर गलत कामों के लिए जिम्मेदार लोगों से कानून के अनुसार निपटा जाएगा।

Mohit