पराजय के बावजूद जाखड़ गुरदासपुर में करेंगे धन्यवादी दौरा

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 11:28 AM (IST)

जालंधर(धवन): गुरदासपुर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार सन्नी देओल के हाथों चुनाव में पराजित होने के बावजूद पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने धन्यवादी दौरा करने का निर्णय लिया है तथा इस संबंध में वह अपने अभियान की शुरूआत 1 जून से दीनानगर से कर रहे हैं। जाखड़ ने यद्यपि अपने पद से इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा हुआ है परन्तु अभी तक उसे स्वीकार नहीं किया गया है। 

जाखड़ ने सभी 9 विधानसभा हलकों में जाकर धन्यवादी दौरा करने का निर्णय लिया है। इसके लिए उन्होंने दीनानगर को सबसे पहले चुना है, जहां धन्यवादी दौरे के तहत कांग्रेस कार्यकत्र्ता सम्मेलन कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने आयोजित किया है। इसमें जाखड़ पहुंचकर पार्टी कार्यकत्र्ताओं के साथ रू-ब-रू होंगे। दीनानगर विधानसभा सीट में कांग्रेस लगभग 20,000 मतों से पीछे रह गई थी। इसी तरह से कांग्रेस पठानकोट, भोआ विधानसभा हलकों में भी भाजपा के हाथों पीछे रह गई थी।

हिन्दू बहुल सीटों से जाखड़ ने अपना अभियान फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है। इन सीटों पर अब आने वाले दिनों में जाखड़ का अधिक फोकस रहेगा। गुरदासपुर लोकसभा सीट के तहत आती 9 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 5 में बढ़त हासिल की थी परंतु 4 में वह बुरी तरह से पिछड़ गई थी। जाखड़ ने कहा कि चुनाव में हार-जीत तो चलती रहती है परन्तु चुनाव के दौरान कांग्रेस को समर्थन देने वाले लोगों का आभार व्यक्त करना जरूरी है। जिन लोगों ने उन्हें समर्थन नहीं भी दिया है, उनका भी वह आभार व्यक्त करना अपना नैतिक फर्ज समझते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में हार का यह मतलब नहीं है कि अपने क्षेत्र से नाता तोड़ लें। लोगों से स्नेह व प्यार का आभार व्यक्त करने के लिए वह प्रत्येक विधानसभा हलके में जाएंगे। 

Vatika