खतरे में सन्नी देओल की लोकसभा सदस्यता, चुनाव आयोग जारी कर सकता है नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 05:00 PM (IST)

चंडीगढ़ /गुरदासपुर: गुरदासपुर सीट पर बड़े अंतर से जीत हासिल करने वाले भाजपा सांसद सन्नी देओल की लोकसभा सदस्यता रद्द हो सकती है। उन पर लोकसभा चुनाव में तय सीमा से अधिक खर्च करने का आरोप है। इस मामले में चुनाव आयोग नोटिस जारी करने पर विचार कर रहा है। 

दरअसल चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिए कुल खर्च की सीमा 70 लाख रुपए तय की थी। चुनाव आयोग द्वारा हिदायत दी गई थी कि अगर तय सीमा से अधिक खर्च किया गया तो संबंधित उम्मीदवार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यहां तक कि जीते हुए उम्मीदवार की सदस्यता भी रद्द करके दूसरे नंबर पर रहने वाले उम्मीदवार को विजेता घोषित किया जा सकता है। गुरदासपुर सीट से जीत हासिल करने वाले भाजपा उम्मीदवार सन्नी देओल का चुनाव खर्च 86 लाख रुपए से अधिक पाया गया है। 


चुनाव खर्च का हिसाब लगाने में जुटे आब्जर्वर ने सन्नी देओल से चुनाव में खर्च किए गए पैसों की दोबारा डिटेल मांगी है। इससे पहले गुरदासपुर के डी. सी. ने सन्नी देओल को नोटिस जारी करके चुनाव खर्च का हिसाब-किताब देने के लिए कहा था। दूसरी तरफ़ सन्नी के लीगल एडवाईज़रों का कहना है कि उनके क्लाइंट के चुनाव खर्च का हिसाब किताब लगाने में चुनाव आयोग की टीम से चूक हुई है। चुनावी खर्चे देख रहे आब्जर्वरों को सही खर्च की डिटेल दे दी जाएगी। 


जाखड़ ने खर्च किए 63 लाख
वहीं गुरदसापुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने 63 लाख, 'आप' के पीटर ईसा मसीह ने 7 लाख 65 हज़ार, लालचंद कटारूचक्क ने 9 लाख 62 हज़ार, शारदा ने 51,600 और प्रीतम सिंह ने 1 लाख 13 हजार रुपए खर्च किए हैं।

Content Writer

Vatika