सन्नी देयोल के साथ जुड़ा एक और विवाद, मामला पहुंचा श्री अकाल तख्त साहिब

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 01:43 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): गुरदासपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सन्नी देयोल एक बार फिर नए विवाद में फंस गए है। दरअसल, पिछले दिनों सन्नी गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब डेरा बाबा नानक में समर्थकों सहित नतमस्तक होने गए थे। वहां उनके साथ आए कुछ लोगों पर गुरुद्वारे की मर्यादा भंग करने का आरोप लगाकर सिख संगठनों ने विरोध जताया था। अब यह मामला श्री अकाल तख़्त साहिब में पहुंच गया है।

श्री अकाल तख़्त साहिब के सचिव अनुसार कुछ लोगों ने इस संबंधित शिकायत देकर सन्नी देयोल के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है,पर अब वे इस संबंधी कोई सबूत पेश नहीं कर सके हैं। अंतिम फ़ैसला श्री अकाल तख़्त के जत्थेदार की तरफ से लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 2 मई को ही जत्थेदार सुखविन्दर सिंह अगवान मुख्य सेवादार यादगार-ए -शहीदों ने आरोप लगाया था कि गुरुद्वारा साहिब की प्रक्रिमा में सन्नी देयोल और उसके कई साथी नंगे सिर और कई चप्पल पहनकर गए थे। सिख नेता भगवंत सिंह हरूवाल, बापू अतर सिंह हरूवाल आदि ने भी मर्यादा भंग करने की इस घटना को शर्मनाक बताया था परन्तु अब कलगीधर गतका अखाड़ा बटाला के मुख्य सेवक रछपाल सिंह ने भी अपने साथियों के साथ श्री अकाल तख़्त साहब पेश हो कर सन्नी देयोल के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।


इस संबंधी श्री अकाल तख़्त साहिब के सचिव की तरफ से एक मांग पत्र भी दिया गया है। बता दें कि इससे पहले भी सन्नी देयोल विवादों में फंस चुके हैं। सन्नी पर आरोप थी कि उन्होंने गुरुद्वारा डेरा साहिब से मिले सिरोपे की बेअदबी करते हुए उसे गले में से उतार कर पैरों में रख लिया था। 

Vatika