MP सनी देओल ने गडकरी के साथ की मुलाकात, दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रैस वे सहित 3 योजनाओं पर लगवाई मोहर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 07:46 PM (IST)

बटाला(बेरी): लोकसभा हलका गुरदासपुर जो कि भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटा है, से संसदीय मैंबर व सिने स्टार सनी देओल की ओर से आज दिल्ली में केन्द्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ उनके कार्यालय में मुलाकात की गई।

इस दौरान जहां सनी देओल की ओर से केन्द्रीय मंत्री गडकरी का हाल-चाल पूछा गया, वहीं दूसरी ओर कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के बारे में आपसी-विचार विमर्श करते हुए एहितयात बरतने पर जोर डाला गया। इस दौरान संसदीय मैंबर सनी देओल ने गडकरी के साथ लोकसभा हलका गुरदासपुर में होने वाले पुलों के निर्माण व अन्य विकास कार्यों के बारे में चर्चा छेड़ते हुए कहा कि पंजाब राज्य का सीमावर्ती जिला गुरदासपुर अभी भी विकास सहित अन्य कई पक्षों से पिछड़ा हुआ है जिसके चलते उनके इस लोकसभा क्षेत्र को आधुनिक मूलभूत सुविधाओं एवं विकास पक्ष से विकसित करने की तरफ केन्द्र सरकार द्वारा ध्यान दिया जाना अति अनिवार्य हो गया है क्योंकि उन्होंने लोस क्षेत्र गुरदासपुर की जनता से जो वायदे किए थे, वह एक-एक करके पूरा कर रहे हैं।

इस दौरान सनी देओल की ओर से केन्द्रीय मंत्री के समक्ष बटाला क्षेत्र को फोरलेन के माध्यम से दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रैस वे से जोडऩे हेतु अनुरोध किया और बताया किबटाला से हरचोवाल को जाती सड़क को फोरलेन करके उक्त एक्सप्रैस-वे को बटाला से जोड़ा जाए। उन्होंने गडकरी को इस बात से भी अवगत करवाया कि बटाला एक ऐतिहासिक शहर होने के साथ-साथ कभी एशिया में इंडस्ट्री पक्ष से नम्बर वन पर रहा है। इसके अलावा बटाला-पठानकोट नैशनल हाइवे पर स्थित गुरुद्वारा श्री बारठ साहिब को जाने वाले मार्ग पर पुल का निर्माण करवाना अति अनिवार्य है ताकि यहां पर लगते मेले मौके आने वाली संगत को दर्पेश समस्याओं से निजात मिल सके।

यहां यह बता दें कि उपरोक्त मुद्दों के इलावा संसदीय मैंबर सनी देओल की ओर से नितिन गडकरी के समक्ष मकौड़ा पत्तन पर बनने वाले पुल, चक्की बैंक से कटोरी बंगला तक सड़क के नवीनीकरण आदि संबंधी मुद्दे भी रखे गए। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने सनी देओल को भरोसा दिया कि लोकसभा हलका गुरदासपुर से संबंधित उक्त मुद्दों को लेकर होने वाले विकास कार्यों को लेकर मंत्रालय द्वारा भी काम शुरू कर दिया गया है और दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रैस वे को बटाला से जोडऩे का काम भी जल्द ही शुरू करवा दिया जाएगा, जिस पर सनी देओल ने गडकरी द्वारा दिए इस आश्वासन के लिए उनका धन्यवाद किया।

Vaneet