सन्नी देओल ने CM को लिखा पत्र, की यह अपील

punjabkesari.in Thursday, Nov 12, 2020 - 09:17 AM (IST)

पठानकोट(शारदा): सांसद सन्नी देओल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को पत्र लिखकर उनका ध्यान कृषि आंदोलन के चलते उत्पन्न स्थिति की तरफ दिलाया। उन्होंने कहा कि धरना-प्रदर्शन व आंदोलन करने का हक प्रजातंत्र के तहत भारत के हर नागरिक को है, लेकिन इसके कारण अन्य नागरिकों पर बुरा प्रभाव न पड़े, उनका जन-जीवन, आय के साधन तथा व्यवसाय ठप्प न हों, यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होती है जिसमें पंजाब की कैप्टन सरकार पूरी तरह से विफल हुई है।

पत्र में सन्नी देओल ने लिखा कि 50 दिनों से चल रहे आंदोलन के कारण रेल के साथ-साथ सड़क यातायात भी रुका हुआ है। इसका बुरा प्रभाव प्रदेश के कारोबार, किसानों, आमजन व सरकार की आय पर पड़ रहा है। प्रदेश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। कच्चा माल पंजाब में आ नहीं रहा है तथा करोड़ों का तैयार माल फैक्ट्रियों में पड़ा है। लुधियाना के ड्राईपोर्ट में हजारों कंटेनर फंसे हुए हैं। रेल रोको आंदोलन के कारण सभी की दीवाली सीजन पर लगी उम्मीदें टूट गई हैं। खुद किसान भी इससे बुरी तरह प्रभावित हैं क्योंकि गेहूं के साथ आलू, प्याज व लहसुन की बिजाई के लिए जरूरी यूरिया व डी.ए.पी. भी नहीं आ रहा है।


किसान संगठन 13 की मीटिंग में जरूर हिस्सा लें 
सांसद सन्नी देओल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों के शुभचिंतक हैं और केन्द्र सरकार बातचीत कर उनके मुद्दों का निवारण करने की इच्छा रखती है। अब पंजाब भाजपा के प्रयासों से केन्द्रीय मंत्रियों एवं किसान संगठनों के बीच बैठक 13 नवम्बर को दिल्ली में होने जा रही है। कृषि मंत्रालय द्वारा किसानों को इसका न्यौता भेज दिया गया है। उन्होंने किसान संगठनों से अपील की कि वे इस मीटिंग में जरूर हिस्सा लें ताकि इस समस्या का सकारात्मक हल निकल सके।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News