मुख्यमंत्री ने की सुरेश कुमार से बात, इस्तीफे पर असमंजस

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 09:14 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी) : पंजाब के चीफ प्रिंसीपल सैक्रेटरी सुरेश कुमार का इस्तीफा बुधवार को दिनभर चर्चा में रहा। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने खुद सुरेश कुमार से बात की। हालांकि सुरेश कुमार दोबारा कामकाज संभालेंगे, इस पर देर रात तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि सुरेश कुमार अभी भी प्रशासनिक कार्यप्रणाली को लेकर असमंजस में हैं। खासतौर पर सरकारी फाइलों की आवाजाही को लेकर सुरेश कुमार पूरी स्थिति साफ करना चाहते हैं। यह बात उन्होंने मुख्यमंत्री को भी बता दी है।

बताया जा रहा है कि सुरेश कुमार इस बात को लेकर आश्वस्त होना चाहते हैं कि कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई थी, वह सिलसिला बरकरार रहे। खास तौर पर सरकारी फाइलों का सिस्टम पहले जैसा हो। सुरेश कुमार के इस्तीफे दौरान यही बात सबसे ज्यादा चर्चा में थी कि पिछले दिनों सरकार के स्तर पर किए गए बड़े प्रशासनिक फेरबदल के बाद सरकारी फाइलें उन तक नहीं पहुंच रही थीं। प्रशासनिक फेरबदल के चलते सरकार के स्तर पर ब्यूरोक्रेसी में शक्ति प्रदर्शन का खेल चालू हो गया था।

उस पर पूर्व चीफ सैक्रेटरी करन अवतार सिंह को जिस तरह से हटाया गया, वह भी सुरेश कुमार को रास नहीं आया। इसलिए अब सुरेश कुमार इस बात को लेकर पूरी तरह आश्वस्त होना चाहते हैं कि किसी भी स्तर पर उनकी छवि धूमिल न हो। यूं भी कहा जा सकता है कि सुरेश कुमार किसी भी धड़े का मोहरा नहीं बनना चाहते हैं। मुख्यमंत्री के साथ बातचीत के बाद सुरेश कुमार थोड़े नरम तो हुए हैं लेकिन आधिकारिक तौर पर उन्होंने अभी इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है। उनके इस्तीफे पर अभी भी असमंजस बना हुआ है। 

Vatika