विधायक सुशील रिंकू ने कबीर जयंती पर सरकारी अवकाश को लेकर CM से की मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 07:24 AM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): सत्गुरु कबीर जी महाराज की जयंती के मौके पर सरकारी छुट्टी को पुन: बहाल करवाने के प्रयासों को लेकर वैस्ट विधानसभा हलका के विधायक सुशील रिंकू ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से मुलाकात की।

इस दौरान विधायक रिंकू ने कै. अमरेन्द्र को बताया कि कबीर महाराज हमारे समाज के महान संत थे जिनकी देश ही नहीं अपितु विदेशों में भी बड़ी आस्था भावना के साथ पूजा की जाती है। जयंती पर सरकारी छुट्टी के रद्द हो जाने के कारण कबीर अनुयायियों को भारी ठेस पहुंची है। इस संदर्भ में अनेकों सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने उनसे मुलाकात करके मांग पत्र भी सौंपे हैं। विधायक रिंकू ने कै. अमरेन्द्र को बताया कि वह पिछले 8 महीनों से छुट्टी को बहाल करवाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कै. अमरेन्द्र को मुख्यमंत्री कार्यालय से 24 जनवरी 2018 को पर्सोनल विभाग को भेजे गए पत्र को भी दिखाया जिसके उपरांत छुट्टी का मामला अभी विचाराधीन है।

विधायक रिंकू ने कहा कि कै. अमरेन्द्र ने सारे मामले को गंभीरता से सुना और तुरंत मौखिक तौर पर संबंधित विभाग को 28 जून को कबीर जयंती के मौके पर सरकारी अवकाश जारी करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। कैप्टन ने विश्वास दिलाया है कि अगले 1-2 दिनों में पंजाब सरकार की तरफ से अवकाश संबंधी नोटीफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। 

Anjna