कांग्रेसी नेता मंड के 5 सुरक्षाकर्मी Suspend, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 08:36 AM (IST)

लुधियाना(राज): सोशल मीडिया पर अपनी बयानबाजी को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेसी नेता गुरसिमरन सिंह मंड के 5 सुरक्षाकर्मियों को पुलिस कमिश्नर ने ड्यूटी में कोताही बरतने पर सस्पैंड कर दिया। गुरसिमरन मंड के पास इससे पहले कुल 10 सुरक्षाकर्मी मौजूद थे। इस मामले में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन गुरसिमरन सिंह मंड ने कहा कि अब उनके पास 10 की जगह सिर्फ 5 सुरक्षाकर्मी रह गए हैं। सस्पैंड किए मुलाजिमों की जगह पर नए नहीं लगाए गए हैं।

दरअसल, कांग्रेसी नेता मंड लगातार कट्टरपंथियों के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे। इसके लिए उन्हें पहले भी जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं, मगर ङ्क्षहदू नेता सुधीर सूरी की हत्या के बाद पाकिस्तान में बैठे गोपाल चावला ने एक वीडियो जारी कर मंड और अरोड़ा को धमकी दी थी कि अब उनकी बारी है। इसलिए पुलिस प्रशासन ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी और उन्हें सुरक्षा के लिहाज से बुलेटप्रूफ जैकेट भी दे दी थी। साथ ही उनके सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया था।

गुरसिमरन सिंह मंड का कहना है कि सूरी की मौत के बाद उसे लगातार अलग-अलग नंबरों एवं गोल्डी बराड़ के नाम से जान से मारने की धमकी मिल रही हैं। इस संबंध में उन्होंने डी.जी.पी. और सी.पी. को शिकायत दी है, लेकिन उनकी सुरक्षा में मौजूद सुरक्षाकर्मी अलर्ट रहने की बजाय बिना बताए इधर-उधर चले जाते हैं। इससे उन पर खतरा मंडराया रहता है इसलिए उन्होंने पुलिस कमिश्नर को इस बारे में जानकारी दी। इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने 5 सुरक्षाकर्मियों को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पैंड कर दिया। 

Content Writer

Vatika