सेहत विभाग के मंत्री की उन्हीं के विभाग में नहीं चलती, निर्देश के 5 महीने बाद एसएमओ को किया सस्पेंड

6/1/2020 5:32:22 PM

अमृतसर (दलजीत शर्मा): सेहत विभाग के मंत्री बलबीर सिद्धू की उनके ही विभाग में नहीं चलती है। मंत्री के 5 महीने पहले दिए निर्देशों के बाद आज विभाग ने ड्यूटी में कोताही बरते के आरोप में ब्लाक मजीठा की सीएचसी थरिएवाल में तैनात एसएमओ डॉ. सिमरत कौर को सस्पेंड कर दिया गया है। सस्पेंशन के दौरान उनको उनका मुख्यालय डायरेक्टर हेल्थ एवं फेमिली वेलफेयर, मुख्यालय चंडीगढ़ होगा। यह सस्पेंशन आर्डर विभाग के मुख्य सचिव अनुराग अग्रवाल की तरफ से जारी किए गए हैं।

जानकारी के लिए बताते चलें कि डॉ. सिमरत की लंबे समय से शिकायत आती रही है कि वह ऑफिस में नहीं बैठतीं, जिसके कारण सेहत सेवाओं का काम प्रभावित होता है। 24दिसंबर को सांसद गुरजीत सिंह औजला द्वारा सीएचसी थ्री ए वाल का औचक निरीक्षण किया था  तथा वहां पर काफी खामियां पाई थी उसी दौरान डॉक्टर सिमरत ड्यूटी पर मौजूद नहीं थी। गांव वासियों द्वारा भी सांसद को अधिकारी के खिलाफ शिकायतें लगाई गई थी जिसके बाद उन्होंने मौके पर ही सेहत मंत्री को सारी स्थिति के बारे अवगत करवाया था। 

इसके बाद  सिविल सर्जन  पद पर तैनात डॉक्टर प्रभजोत कौर द्वारा भी उक्त अस्पताल का निरीक्षण किया गया तब भी डॉक्टर ड्यूटी पर मौजूद नहीं थे।  8 फरवरी को जब सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्दू अमृतसर में  सेहत सेवाओं का जायजा लेने के लिए आए तो उन्होंने भी अधिकारियों द्वारा डॉक्टर  सिमरत  की शिकायतें सुनने के उपरांत उन पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। परंतु अफसोस की बात है कि  विभाग के मंत्री की उनके ही विभाग में नहीं चलती है मंत्री के  निर्देशों के 5 महीने बाद उक्त अधिकारी पर कार्रवाई हुई है। यहां पर बड़ा प्रश्न खड़ा होता है कि आखिरकार  मंत्री के निर्देशों  को लागू होने में इतनी देरी क्यों लगी है। फिलहाल सरकारी अस्पताल मजीठा  के सीनियर मेडिकल अधिकारी को अस्पताल का चार्ज दिया गया है। 


Edited By

Tania pathak

Related News