महानगर में स्वाइन फ्लू व डेंगू ने मचाया कहर, वहीं कोरोना केसों में छिटपुट जारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 08:13 PM (IST)

लुधियाना (सहगल): महानगर में स्वाइन फ्लू से 52 वर्षीय मरीज की मौत होने का समाचार प्राप्त हुआ है। मृतक चंद्र नगर का रहने वाला था और उपचार के लिए सी.एम.सी. अस्पताल में उपचाराधीन था। पिछले 24 घंटों में स्थानीय अस्पतालों में 19 नए मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने  5 में स्वाइन फ्लू की पुष्टि की है। इनमें 3 जिले के रहने वाले हैं जबकि 2 दूसरे जिले से संबंधित हैं।

14 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है। अस्पतालों में जिले के स्वाइन फ्लू के 7 मरीज उपचाराधीन है। 28 मरीजों को अब तक डिस्चार्ज किया जा चुका है  8 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 43 हो गई है। जिले के अलावा 63 पॉजिटिव मरीज दूसरे जिलों व राज्यों के रहने वाले थे जो स्थानीय अस्पतालों में उपचार के दौरान पॉजिटिव आए 435 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है। इनमें से 168 जिले के रहने वाले हैं जबकि 267 दूसरे जिलों व राज्यों से संबंधित थे।

डेंगू के 57 नए मामले, 4 की पुष्टि

जिले में डेंगू का प्रकोप अभी जारी है शहर के प्रमुख अस्पतालों में आज डेंगू के 57 मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 4 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की है। इनमें से 3 जिले के रहने वाले हैं जबकि एक दूसरे जिले से संबंधित है। स्थानीय अस्पतालों में अब तक सामने आए मरीजों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 212 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की गई है। इनमें 101 मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि 111 दूसरे जिलों आदि से संबंधित थे। 1499 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा गया है सभी मरीज जिले के रहने वाले हैं।


कोरोना वायरस से 2 और मरीज हुए संक्रमित

कोरोना वायरस के छिटपुट मरीजों का अभी सामने आना जारी है। 2 नए मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित होकर सामने आए हैं। दोनों मरीज जिले के रहने वाले हैं स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि आज 4 मरीजों को ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 16 रह गई है। सभी मरीज होम आइसोलेशन में रह रहे हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini