स्वाइन फ्लू से हुई 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 06, 2019 - 06:11 PM (IST)

गिद्दड़बाहा (संध्या): गिद्दड़बाहा और आसपास के क्षेत्रों में स्वाइन फ्लू के साथ हो रही मौत कारण लोगों में सहम का माहौल पाया जा रहा है। गांव कोटभाई में स्वाइन फ्लू के साथ 72 वर्षीय बुजुर्ग की हुई मौत के साथ क्षेत्र के अंदर दहशत का माहौल बना हुआ है। सहमे लोग डाक्टरों और अस्पतालों की तरफ भाग रहे हैं।

मृतक कुलवंत राय शर्मा पुत्र स्व: शिशू राम शर्मा (72) के बड़े बेटे गुरमीत कुमार शर्मा ने पंजाब केसरी को जानकारी देते बताया कि 28 जनवरी से उनके पिता की हालत ज्यादा खराब थी। उनको बुखार, सिर दर्द, खांसी और छाती जकड़ी हुई थी। उन्होंने पहले गिद्दड़बाहा के सरकारी अस्पताल में अपने पिता का इलाज करवाया था। उनको बठिंडा रैफर करने के बाद बठिंडा से फरीदकोट के मेडिकल कालेज में रैफर किया गया था। प्राईवेट तौर पर ही उनके पिता का लैब टैस्ट करवाया था। स्वाइन फ्लू सामने आते ही उनकी तरफ से पिता का इलाज कर रहे मेडिकल अफसर को बता दिया था। मंगलवार 5 फरवरी को पिता की मौत के बाद फरीदकोट से कोई मेडिकल टीम गांव कोटभाई तक उनके अंतिम संस्कार करवाने नहीं थी आई। उनकी हिदायतों के अनुसार पारिवारिक सदस्यों ने उनका अंतिम संस्कार किया।



गुरमीत सिंह ने बताया कि उनके गांव को पड़ता हैल्थ सैंटर दोदा से मेडिकल टीम आई थी और उनके पारिवारिक सदस्यों के नाम तो लिख कर ले गए परंतु किसी किस्म की 48 घंटे बीत जाने के बाद भी दवा नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि उनके घर के छोटे बच्चे दो पोते और दो पोतियां अपने दादा की थाली में ही बैठ कर रोटी खाते थे। इस की भी जानकारी दोदा से आई मेडिकल टीम को दी गई थी।   

मृतक कुलवंत राय की पत्नी मनसा देवी शर्मा ने बताया कि वह अपने पीछे तीन पुत्र गुरमीत कुमार शर्मा, कुलदीप कुमार शर्मा और बलजीत कुमार शर्मा और दो शादी शुदा बेटियों को छोड़ गया है। सिविल अस्पताल गिद्दड़बाहा के एस.एम.ओ प्रदीप सच्चदेवा छुट्टी पर थे। जानकार सूत्रों अनुसार सिवल अस्पताल में 6फरवरी 2018तक स्वाइन फ्लू के कुल मरीजों की संख्या 19 पाई गई है।

Mohit