आतंकवाद से लोहा लेने वाली पंजाब पुलिस बग्गा मामले में फिसड्डी नजर आई

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 08:58 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत सिंह): देशभर में जिस पंजाब पुलिस की आतंकवाद के खिलाफ सफलता हासिल करने के लिए सराहना होती रही है और जिस पंजाब पुलिस की टीमों को दूरदराज के प्रदेशों में भी गैंगस्टरों व असामाजिक तत्वों का एनकाऊंटर करने में स्थानीय पुलिस का पूर्ण सहयोग मिलता रहा है, वही पंजाब पुलिस अब राजनेताओं के खिलाफ दर्ज हुए मामलों की कार्रवाई में फिसड्डी नजर आ रही है।

बड़े-बड़े पुलिस मुकाबलों को कानूनी रूप से आसानी से निपटाने वाली पंजाब पुलिस को अब इन मामलों में न सिर्फ राजनेताओं की आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है, बल्कि विभिन्न अदालतों द्वारा भी फटकार लगाई जा रही है। शुक्रवार सुबह भाजपा नेता तेजिंद्रपाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी और बाद में उसी बग्गा को दिल्ली पुलिस द्वारा पंजाब पुलिस से छुड़वाकर अपने साथ वापस दिल्ली ले जाने से पंजाब पुलिस की छवि को नुक्सान पहुंचा है। हालांकि पंजाब पुलिस द्वारा बग्गा की गिरफ्तारी को कानूनी तौर पर पुख्ता करने के लिए काफी प्रयास किए, सभी दस्तावेज तैयार किए गए, गिरफ्तारी का वीडियो भी बनाया गया, थाने में सूचना देने के लिए डी.एस.पी. खुद पहुंचे, पुलिस कंट्रोल रूम पर भी सूचना देने का दावा किया गया, लेकिन यह सबकुछ होने के बावजूद हरियाणा पुलिस द्वारा रोकी गई पंजाब पुलिस की टीम से दिल्ली पुलिस की टीम तेजिंद्रपाल सिंह बग्गा को अपने साथ ले जाने में कामया पंजाब सरकार के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिंह सिद्धू ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में दस्तक भी दी, लेकिन वहां से भी पंजाब सरकार को तत्काल कोई राहत नहीं हासिल हुई, बल्कि हाईकोर्ट ने भी पंजाब सरकार की उस याचना को अस्वीब रही। 

पंजाब पुलिस की साख बचाने के प्रयास के तौर पर हीकार कर दिया कि बग्गा को हरियाणा में ही रखा जाए। इससे पहले रोपड़ पुलिस द्वारा दर्ज इसी किस्म के एक मामले में आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर टिप्पणी करने के मामले में आरोपी बनाए गए कवि कुमार विश्वास की याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट यह तक टिप्पणी कर चुका है कि कुमार विश्वास के खिलाफ दर्ज मामला राजनीति से प्रेरित लगता है। दिल्ली के भाजपा नेता नवीन जिंदल भी ऐसे ही एक मामले में अदालत से जमानत लेने में कामयाब रहे और भाजपा नेत्री प्रीति गांधी भी। कांग्रेस नेत्री अलका लांबा भी रोपड़ पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज केस में हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vicky Sharma

Recommended News

Related News