बहू से पड़ोसी युवक ने की छेड़छाड़, फाड़े कपड़े

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 12:38 AM (IST)

 सुजानपुर (ज्योति, बख्शी): सुजानपुर के साथ लगते निवासी चमन लाल ने अपने पड़ोसी युवक पर अपनी बहू के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए हैं। इस संबंधी चमन लाल ने बताया कि 11 जून को उनका बड़ा बेटा प्रदीप कुमार बीमार था जिसके चलते परिवार के सभी सदस्य अस्पताल गए हुए थे जबकि उनकी छोटी बहू व 6-7 माह का बेटा घर में थे। इतने में उनका पड़ोसी युवक दीवार फांद कर उनके घर आया और उनकी बहू के साथ छेड़छाड़ करने लगा। इस पर बहू के शोर मचाने पर युवक मौके से फरार हो गया। इस संबंधी उन्होंने पुलिस थाना डिवीजन नम्बर-1 में उक्त युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई परंतु पुलिस के दबाव तले उन्हें पंचायत में बिठाकर राजीनामा करना पड़ा। इसके पश्चात 24 जून को फिर उनके पारिवारिक सदस्य कहीं गए हुए थे और बहू अपने बच्चे के साथ घर में अकेली थी तो फिर से वही युवक दीवार फांद कर उनके घर आया तथा कमरे का दरवाजा बंद कर उनकी बहू से छेड़छाड़ करने लगा तथा कपड़े तक फाड़ दिए। इसके चलते उन्होंने फिर से पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई परंतु पुलिस द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। 

उन्होंने इस मामले संबंधी एस.एस.पी. विवेकशील सोनी के नाम एक शिकायत एस.पी. हैडक्वार्टर भागीरथ मीना को दी जिन्होंने मामले की जांच की जिम्मेदारी डी.एस.पी. हैडक्वार्टर राजेश मट्टू को सौंप दी। उन्होंने बताया कि उनकी शिकायत डी.एस.पी. राजेश मट्टू को भी मार्क हुए लगभग 15 दिन बीत चुके हैं परंतु पुलिस द्वारा आरोपी युवक पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। 

पारिवारिक सदस्यों ने आरोप लगाया कि पुलिस व राजनेताओं की ओर से उन पर राजीनामा करने का दबाव बनाया जा रहा है जिसके चलते पीड़ित परिवार को इंसाफ हेतु दर-दर भटकना पड़ रहा है। उन्होंने पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों से मांग की कि पुलिस आरोपी युवक पर कार्रवाई कर उन्हें इंसाफ दिलाए ताकि आगे से आरोपी युवक किसी अन्य लड़की के साथ इस प्रकार की घटना को अंजाम देने की कोशिश न करे।

पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाया जाएगा: एस.एस.पी. 
जिला पुलिस प्रमुख विवेकशील सोनी ने पुलिस द्वारा राजीनामा करने का दबाव बनाने के आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि उनके द्वारा पीड़िता की शिकायत पर मामले की जांच कर आरोपी पर बनती कार्रवाई कर पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाया जाएगा। 
 

Des raj