हैरोइन व ड्रग मनी सहित तनजानिया की महिला गिरफ्तार, ऐसे छुपाई हुई थी हैरोइन

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 06:31 PM (IST)

नवांशहर(मनोरंजन): नवांशहर के एंटी नारकोटिक्स सैल ने नशों के खिलाफ शुरु की गई मुहिम को आगे बढ़ाते हुए एक अफ्रीकन महिला को गिरफ्तार करके उससे 200 ग्राम हैरोइन बरामद की है। आरोपी महिला के खिलाफ पुलिस ने एडीपीएस एक्ट के अधीन मामला दर्ज करके कारवाई शुरु कर दी है।

तलाशी दौरान बरामद हुई हैराइन 
जानकारी देते हुए डी.एस.पी. डी संदीप वडेरा ने बताया कि नारकोटिक्स सैल नवांशहर की इंचार्ज सब इंस्पैक्टर नरेश कुमारी को गुप्त सूचना मिली थी कि गांव मढाली बस स्टैंड पर कोई विदेशी महिला नशा लेकर घूम रही है। जिस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद मौके पर डी.एस.पी. बंगा दीपिका सिंह को बुलाया गया। उनकी मौजूदगी में आरोपी महिला की तलाशी ली गई तो उसके पास से 200 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। इसके इलावा आरोपी महिला से 16 हजार रुपए की नकदी व एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ। 

महिला पहले भी कर चुकी है हैरोइन स्पलाई 
डी.एस.पी. वडेरी ने बताया कि कथित आरोपी महिला ने अपनी पहचान फलोरा रोबरटी के रुप में बताई है। वह तंजानिया की रहने वाली है। मौजूदा समय में वह दिल्ली के विकासपुरी में रहती है। बताया जाता है कि वह काफी समय से नशा तस्करी में सक्रिय है। डी.एस.पी. वडेरा ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपी महिला ने बताया कि उससे पास से बरामद हैरोइन दिल्ली में रहने वाले एक व्यक्ति जॉन ने उसे दी थी। वह उसे रेलवे स्टेशन पर मिला था। इससे पहले भी एक बार यहां आकर हैरोइन सप्लाई कर चुकी है। पुलिस अब उसके यहां के नैटवर्क को जानने के लिए पूछताछ में लगी हुई है। 

कोरियर के रूप में काम करती थी महिला
डी.एस.पी. वडेरा ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी महिला ने बताया कि जॉन उसे एक बार नशा सप्लाई करने की एवज में 20 हजार रुपए देता था। इससे पहले भी वह 20 हजार रुपए एक बार हैरोइन सप्लाई कर चुकी है। उसके पास से जो 16 हजार रुपए बरामद हुए हैं वह भी उसी ने उसे दिए थे। 
 

Vaneet