तरनतारन ब्लास्ट: हरजीत की मोबाइल लोकेशन पर पठानकोट पहुंची पुलिस बैरंग लौटी

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 08:43 AM (IST)

तरनतारन(रमन):4 दिन बाद भी पंडोरी गोला में हुए हाई एक्सपलोसिव ब्लास्ट के असली आरोपियों तक पहुंचने में जिला पुलिस को सफलता नहीं मिली है। ब्लास्ट के आरोपी बताए जा रहे हरजीत सिंह की ऑनलाइन लोकेशन के आधार पर पुलिस की टीमों ने पठानकोट के पास सरहद से लगते पहाड़ी इलाकों में दबश दी, लेकिन कोई कामयाबी न मिलने से खाली हाथ लौटना पड़ा। इस मास्टरमाइंड हरजीत सिंह को काबू करना पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है, क्योंकि पुलिस को डर है कि वह सरहद पार कर पाकिस्तान में दाखिल न हो जाए।

जानकारी के अनुसार गांव पंडोरी गोला का निवासी हरजीत सिंह पुत्र हरदेव सिंह कई सालों से अपने माता-पिता के बताए रास्ते के अनुसार अमृतधारी सिख बन गया। इस दौरान उसका विवाह भी अमृतधारी लड़की के साथ हुआ। उसका एक छोटा बच्चा भी है। हरजीत सिंह की अस्पताल में उपचाराधीन गुरजंट सिंह से काफी गहरी दोस्ती थी और इनका एक-दूसरे के घर पर आना-जाना भी था।  ऐसे में पुलिस ब्लास्ट के केस को इनके साथ जोड़ती हुई मामले की तह तक जाना चाहती है, लेकिन अफसोस की बात ये है कि गुरजंट सिंह ब्लास्टमें अपनी दोनों आंखों की रोशनी खो चुका है और हरजीत सिंह अपनी पत्नी, बहन और बेटी के साथ उसी रात फरार हो चुका है। इसके बाद अब पुलिस रोजाना इस मामले के शकी व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है और उन लोगों के पीछे आने वाले पारिवारिक सदस्यों की जांच केंद्रों के बाहर भीड़ लगी हुई है।

सूत्रों के अनुसार रविवार सुबह करीब 7 बजे पुलिस ने तकनीकी माहिरों की मदद से हरजीत सिंह की लोकेशन पता करवाई जो पठानकोट के आसपास वाले इलाकों की आ रही थी। इसका पता चलते ही खुफिया एजैंसियों के कान खड़े हो गए और पठानकोट से गुरदासपुर के साथ लगते सरहदी इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया, ताकि हरजीत सिंह कहीं पाकिस्तान में दाखिल न हो जाए। इस सूचना पर काउंटर इंटैलीजैंस की टीमों सहित जिला तरनतारन के पुलिस अधिकारियों की टीमें उस लोकेशन तक पहुंच गईं, लेकिन वहां से हरजीत सिंह के मोबाइल की लोकेशन गायब हो गई, जिससे पुलिस और अन्य टीमों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। इस संबंध में जब एस.एस.पी. ध्रुव दहिया से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। 

swetha