तरनतारन ब्लास्ट: हरजीत के क्लीन शेव करवा विदेश भागने की आशंका

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 09:12 AM (IST)

तरनतारन(रमन): जिला तरनतारन के गांव पंडोरी गोला में 4 सितम्बर को एक खाली प्लाट में हुए ब्लास्ट को 11 दिन बीत चुके हैं। इस ब्लास्ट में हरप्रीत सिंह और बिक्कर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि गुरजंट सिंह को गंभीर हालत में इलाज के लिए हरजीत सिंह अस्पताल में दाखिल करवाने उपरांत उसी रात फरार हो गया था, जिसकी खोज के लिए पुलिस टीमें दिन-रात पठानकोट, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली में डेरा लगाए बैठी काबू करने के इंतजार में हैं।

सूत्रों से पता लगा है कि हरजीत सिंह क्लीन शेव होकर जम्मू-कश्मीर के रास्ते विदेश भागने में कामयाब हो चुका है जबकि इस केस के साथ जुड़े करीब 12 आरोपियों को हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिस पूछताछ कर रही है और पुलिस आखिरी स्टेज पर जा पहुंची है जिसका खुलासा कुछ दिनों में कर दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार तरनतारन के खडूर साहिब रोड के रास्ते में मौजूद पंडोरी गोला के एक खाली प्लाट में दबे हुए हाई एक्सप्लोसिव मैटीरियल के साथ छेड़छाड़ करने पर 2 लड़कों की मौत हो गई थी, जबकि इनमें से एक जख्मी हो गया था। इस हादसे के मास्टरमाइंड को काबू करने के लिए पुलिस की ओर से अलग-अलग इलाकों में लगातार छापेमारी जारी है। 

हरजीत सिंह की कुछ दिन पहले ऑनलाइन लोकेशन के आधार पर जिला पुलिस को पठानकोट के बाद जम्मू-कशमीर तक लोकेशन ट्रैप हुई थी लेकिन वहां पर पहुंचने के दौरान लोकेशन के बंद होने के बाद पुलिस को शक है कि आरोपी हरजीत सिंह पाकिस्तान में दाखिल न हो गया हो।  उधर जिला पुलिस प्रमुख ध्रुव दहिया के आदेश पर पुलिस टीमों की तरफ से अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी किए जाने के उपरांत फतेहगढ़ साहिब के निवासी एक निहंग सिंह समेत 2 शकी व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। इसी तरह मुरादपुर से एक, फतेहगढ़ चूडिय़ां से 3 व्यक्तियों, तरनतारन के 4 व्यक्तियों के अलावा हरजीत सिंह की माता, पिता, बहन, पत्नी और गुरजंट सिंह की माता को पुलिस की तरफ से हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इन व्यक्तियों को हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिस को कुछ अहम बातों और राज का पता लग चुका है। 

केस की बारीकी से जांच की जा रही है: एस.एस.पी.
एस.एस.पी. ध्रुव दहिया ने बताया कि इस केस की बारीकी के साथ जांच की जा रही है और पूरी कोशिश है कि इस केस को जल्द ही हल कर दिया जाएगा। उक्त आरोपी हरजीत सिंह को पकडऩे के लिए लगातार छापेमारी जारी है।  

swetha