तरनतारन ब्लास्ट: हिरासत में लिया हरजीत का बेटा, पत्नी और बहन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 09:39 AM (IST)

तरनतारन(रमन) : गांव पंडोरी गोला में गत बुधवार को हुए हाई एक्सप्लोसिव ब्लास्ट को आज 5 दिन बीत जाने के बावजूद कथित मास्टरमाइंड हरजीत सिंह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उसकी तलाश में पुलिस दिन-रात छापेमारी करती करीब 150 शकी लोगों से पूछताछ कर चुकी है। बीती रात पुलिस ने गुप्त सूचना पर हरजीत सिंह के अमृतसर स्थित ससुराल गांव के घर से उसके छोटे बेटे, पत्नी और बहन को हिरासत में ले लिया और पूछताछ कर रही है।

पुलिस हरजीत सिंह और उसके पिता हरदेव सिंह के तरनतारन में दो बैंकों में मौजूद कुल दस बैंक खातों में हुई फंङ्क्षडग और मनी ट्रांसफर की जांच भी कर रही है। मामला अति संवेदनशील होने से सुरक्षा एजैंसियों और जांच एजैंसियों की नींद उड़ी हुई है।  जानकारी के अनुसार हरजीत सिंह पुत्र हरदेव सिंह का स्थानीय तरनतारन शहर में मौजूद पंजाब ग्रामीण बैंक में 2017 से एक खाता खुला हुआ था। इससे पता चला है कि कोई नौकरी या धंधा न करने वाले हरजीत के खाते में हजारों रुपए का लेन-देन कैसे होता रहा। इन खातों से यह बात सामने आ रही है कि इनमें फंङ्क्षडग हो सकती है, जिसकी पुलिस बैंक अधिकारियों को साथ लेकर जांच कर रही है। हरजीत सिंह और उसके पिता के एक और प्राइवेट बैंक में कुल 10 खाते होने का पता लगने पर पुलिस और जांच एजैंसियों के कान खड़े हो गए हैं। दूसरी तरफ हरजीत सिंह के करीब 3 साल के बेटे, पत्नी और बहन को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है और अलग-अलग कमरों में उनके बयान लेकर उनका आपस में मिलान किया जा रहा है, ताकि पता चल सके कि वे लोग कितना सच बोल रहे हैं। 

हरजीत सिंह अक्सर जाता रहता था विदेश 
सूत्रों से पता चला है कि हरजीत सिंह अक्सर विदेश भी जाता रहता था और गांव में ज्यादा किसी से मिलता-जुलता नहीं था। दूसरी ओर उसके दोस्त गुरजंट सिंह का इलाज पुलिस टीमों की मौजूदगी चल रहा है। उसकी माता को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की है। वहीं इस संबंध में जब एस.पी. (आई) हरजीत सिंह धालीवाल से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। 

Vatika