तरनतारन ब्लास्ट मामला: NIA ने गुरजंट से पूछताछ कर मैडीकल रिकार्ड कब्जे में लिया

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 08:49 AM (IST)

तरनतारन(रमन): 22 सितम्बर को जिले में काऊंटर इन्टैलीजैंस टीम द्वारा काबू 4 आतंकवादियों से हथियारों का जखीरा मिलने के बाद अब केस की जांच एन.आई.ए. टीम को सौंप दी गई थी। इसके तहत आज एन.आई.ए. टीम ने अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर जांच आगे बढ़ाई। वहीं गत दिवस हिरासत में लिए कुछ लोगों से हथियारों और ब्लास्ट मामले से जुड़े होने के शक में पूछताछ की जा रही है।

दूसरी ओर 4 सितम्बर की रात पंडोरी गोला गांव में हुए ब्लास्ट की जांच करते हुए एन.आई.ए. ने आज गुरु नानक देव अस्पताल में उपचाराधीन गुरजंट सिंह से पूछताछ की और डाक्टरों से उसका मैडीकल ट्रीटमैंट रिकार्ड भी कब्जे में लिया। फिर ब्लास्ट वाली जगह का दौरा भी किया। बताया जाता है कि गुरजंट सिंह की सेहत में काफी सुधार है। उसके इलाज का करीब 4 लाख रुपए का बिल अभी अदा नहीं किया गया है।   वहीं जिले के करीब 4 व्यक्तियों को हिरासत में लेकर एस.एस.पी. की अगुवाई में पूछताछ की जा रही है। वहीं अमृतसर में नशा तस्करों से बरामद हथियारों को भी तरनतारन पुलिस चोहला साहिब से बरामद हथियारों से जोड़कर जांच आगे बढ़ा रही है। तरनतारन और अमृतसर में कुछ दिनों में बड़ी गिनती में गैंगस्टरों और आतंकवादियों को हथियारों सहित काबू करने के बाद ये बात सामने आ रही है कि ये दोनों जिले दोबारा आतंकवाद का गढ़ बन सकते हैं।

पुलिस ने इस साजिश को नाकाम कर आतंकवाद के खिलाफ कमर बांध ली है।गौर हो कि जिले की पुलिस द्वारा काबू बब्बर खालसा इंटरनैशनल और खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकवादियों से संबंधित कुछ आतंकवादियों से बरामद हथियारों को पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भेजा गया था। इसके बाद पुलिस ने जिले के अलग-अलग गांवों से गुरजंट सिंह, हरप्रीत सिंह, बलजीत सिंह के अलावा मोहाली के एक व्यक्ति को बङ्क्षठडा से हिरासत में लेकर पूछताछ की तो झब्बाल के इलाके से 2 ड्रोन बरामद किए थे। वहां का एन.आई.ए. टीम द्वारा दौरा किया जा चुका है। एन.आई.ए. टीम ने झब्बाल के इलाके के आसपास की वीडियो रिकार्डिंग भी की। उधर, शिव सेना बाल ठाकरे पंजाब के वाइस प्रधान अशवनी कुमार कुक्कू ने केंद्र और पंजाब सरकार से आतंकवाद के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग की है। 

Vatika