तरनतारन ब्लास्ट : FB पर कट्टरपंथियों का नैटवर्क बनाने वाला बलजीत गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 08:43 AM (IST)

तरनतारन (रमन) : जिला तरनतारन से पकड़े गए 4 आतंकवादियों से बरामद हथियारों और गांव पंडोरी गोला में हुए ब्लास्ट मामले में पुलिस कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसी के तहत थाना सदर की पुलिस ने बलजीत सिंह उर्फ बलजीत नाम की फेसबुक आई.डी. बनाकर कट्टरपंथियों का नैटवर्क बनाने और धमकाने वाले बलजीत सिंह उर्फ बाऊ पुत्र हरपाल सिंह निवासी सराय दिवाना तरनतारन को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है, साथ ही कई और अज्ञात व्यक्तियों पर केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है जिनसे आगामी दिनों में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद होने की उम्मीद है।

एस.पी. (आई) जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के अनुसार जिला पुलिस ने एक बङ्क्षठडा, एक मोहाली और एक तरनतारन निवासी व्यक्ति को हिरासत में लिया हुआ है जिनसे एस.एस.पी. ध्रुव दहिया पूछताछ कर रहे हैं और उनकी निशानदेही पर जल्द ही कुछ हैरानीजनक खुलासा हो सकता है। इस बाबत सभी अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं पर बड़ी गिनती में ए.के. 47 जैसी राइफलें और गोली सिक्का बरामद होने के बाद पुलिस पुष्टि कर सकती है।  यह भी पता चला है कि तरनतारन, अमृतसर, गुरदासपुर और फिरोजपुर से पकड़े जाने वाले गैंगस्टरों और आतंकियों को एक ही बार असले की बड़ी बरामदगी सहित पुलिस लोगों के सामने पेश करेगी। 

ब्लास्ट मामले में नामजद 7 आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी में एन.आई.ए.
पंडोरी गोला ब्लास्ट मामले में नामजद 7 आरोपी जेल में हैं जिन्हें रिमांड पर लेने की एन.आई.ए.टीम तैयारी कर चुकी है। एन.आई.ए. पूरा रिकार्ड कब्जे में लेकर अदालत के हुक्मों का इंतजार कर रही है। ब्लास्ट में घायल हुए गुरजंट सिंह को पुलिस किसी भी समय काबू कर सकती है। पुलिस गांव चोहला साहिब से खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स और बब्बर खालसा इंटरनैशनल संगठन के संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर जांच कर रही है।

Vatika