तरनतारन ब्लास्ट: गिरफ्तार आरोपियों से कार, राइफल, पाक सिम व बैंक खातों के रिकार्ड बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 09:15 AM (IST)

तरनतारन(रमन): गांव पंडोरी गोला में 4 सितम्बर को खाली प्लाट में हुए हाई एक्सप्लोसिव ब्लास्ट के मामले में काबू 6 आरोपियों को अदालत ने जेल (14 दिनों की न्यायिक हिरासत) भेज दिया। पता चला है कि रिमांड के दौरान इन आरोपियों से पुलिस ने एक राइफल, एक पाकिस्तानी सिम, एक कार सहित अलग-अलग बैंक खातों के रिकार्ड बरामद किए हैं। पुलिस आरोपियों के संपर्क में आने वाले लोगों की काल डिटेल और ब्लास्ट वाली सामग्री सप्लाई करने वालों को तलाश रही है जो फंडिंग भी करते थे। वहीं मामले की अगली जांच में नैशनल इन्वैस्टीगेशन एजैंसी (एन.आई.ए.) द्वारा आरोपियों को दोबारा प्रोडक्शन वारंट पर लिया जा सकता है।

गौर हो कि ब्लास्ट में बिक्कर सिंह और हरप्रीत सिंह की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि गंभीर जख्मी गुरजंट सिंह का गुरु नानक अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस मामले में पुलिस करीब 150 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है वहीं 7 आरोपियों को काबू कर लिया था। सबसे पहले थाना सदर पुलिस ने मानदीप सिंह उर्फ मस्सा पुत्र सीतल सिंह निवासी दीनेवाल को काबू किया था जिसे अदालत जेल भेज चुकी है। वह एक संस्था का प्रमुख और पंचायत मैंबर है। उसे आस्ट्रिया, आस्ट्रेलिया, कनाडा, न्यूजीलैंड व अन्य देशों से फंडिंग होने की बात सामने आई है। मस्सा के बाद अमृतपाल सिंह, चन्नदीप सिंह उर्फ गब्बर, मनप्रीत सिंह, हरजीत सिंह, मलकीत सिंह, अमरजीत सिंह को काबू किया गया था, जिन्हें आज अदालत ने 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया है।

हालांकि थाना सदर प्रभारी मनोज कुमार ने इन आरोपियों का 5 दिनों के लिए और रिमांड मांगा था। वहीं आस्ट्रिया समेत अन्य देशों में बैठे बिक्रमजीत सिंह ग्रंथी, गुरप्रीत सिंह, गुरविंद्र सिंह, सोढी सिंह, अरविंद्र सिंह हनी, कुलदीप सिंह, रणजीत सिंह बबलू अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। इस संबंध में एस.एस.पी. ध्रुव दहिया ने बताया कि इस केस की अगली जांच एन.आई.ए. द्वारा की जाएगी, जिसमें जिला पुलिस पूरा सहयोग देगी। 

Edited By

Sunita sarangal