एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या का मामला, घटना को आंखों देख बेहोश हो गए थे यह मासूम

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 11:08 AM (IST)

तरनतारन(रमन‌ चावला): तरनतारन के गांव कैरों में बीते दिन एक घर में मौजूद 5 व्यक्तियों को तेजधार हथियारों के साथ मौत के घाट उतार दिया गया। इस घटना से जहां समूचे गांव में शौक की लहर दौड़ पड़ी वहीं किसी भी घर में रोटी के लिए चूल्हा नहीं जला। जिक्रयोग्य है कि इस घर के मुखिया के खिलाफ अलग-अलग थानों में कई नशीले पदार्थों का कारोबार करने सम्बन्धित मामले दर्ज थे, जो उनकी मौत के साथ ही खत्म हो गए। 

घटना को आंखों देख बेहोश हो गए थे छोटे बच्चे
जानकारी अनुसार घटना घटने समय मृतक अमनदीप की 5 वर्षीय बच्ची परी, 2 वर्षीय जसमीत जो स्कूल पढ़ते हैं के इलावा जसप्रीत का 5 वर्षीय बेटा अमरजीत और 1 वर्षीय बेटी खुशी (जन्म से ही बीमार) घर में मौजूद थे। जब यह घटना घटी उस दौरान बेटे अमरजीत और बेटी परी ने यह मौत का तमाशा अपनी आंखों से देखा होगा। जो बाद में सहम कर किसी जगह लुक गए होंगे। जब सुबह हुई परी और अमरजीत पड़ोसी के घर पहुंचे और बताया कि उनके चाचा गुरजंट ने घर में सभी का चाकू के साथ कत्ल कर दिया है। इस घटना के बाद मृतक अमन और जसप्रीत के बच्चों का बहुत बुरा हाल हो रहा है, जिनको पड़ोसी जगमोहन सिंह का परिवार अपने घर रखकर उनका ध्यान रख रहा है। इस घटना दौरान बच्चे काफी ज्यादा सहम गए हैं जो बार-बार अपनी, मां को याद कर रो रहे हैं।

बेटी ने कहा लूट कर ले गए लाखों का सोना
मृतक ब्रिज लाल की बेटी सरबजीत जो अमृतसर के गांव शबाजपुर में विवाही है ने रोते हुए बताया कि उसके पारिवारिक सदस्यों के कातिलों ने घर में से 1 किलो सोने के गहने और 7 लाख रुपए की नकदी ले गए हैं।

पुलिस कर रही मामले की गंभीरता के साथ जांच
एस.पी. (डी) जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि इस कत्ल सम्बन्धित छोटी बच्ची के बताने अनुसार पड़ोसी निशान सिंह के बयानों के आधार पर मृतक के बेटे गुरजंट के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि इस मामले सम्बन्धित मृतकों के मोबाइल फोनों को कब्जे में लेकर तकनीकी जांच शुरू कर दी गई है। जिसके अंतर्गत इस कत्ल की गुत्थी जल्द सुलझने की आशा लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि मृतकों का पोस्टमार्टम करवा लाशें वारिसों हवाले कर दी जा रही हैं। 

Vaneet