एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या का मामला: शक के आधार पर 6 गांववासी राऊंडअप, जांच जारी

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 11:43 AM (IST)

तरनतारन(रमन): जिले के गांव कैरों में एक ही घर के 4 सदस्यों और 1 निजी ड्राइवर की तेजधार हथियारों के साथ हत्या किए जाने के बाद मृतकों का देर रात पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस की तरफ से इस मामले को लेकर थाना पट्टी में मृतक के बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया गया। वहीं पुलिस घटना को अंजाम देने वाले व्यक्तियों की तलाश में सारी रात छापेमारी करती रही। गौर हो कि पुलिस ने इस केस के साथ जुड़े गांव के करीब 6 शकी व्यक्तियों को राउंड अप करते हुए जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गांव कैरों में बुधवार की रात ब्रिज लाल (58) उर्फ धत्तू पुत्र संत राम अपने बेटे दलजीत उर्फ बंटी (30), बहु अमनदीप उर्फ अमन (23) पत्नी परमजीत, जसप्रीत (25) पत्नी बखशीश उर्फ सोनू के इलावा निजी ड्राइवर गुरसाहब सिंह उर्फ साबा (40) पुत्र बख्शीश सिंह सहित घर में मौजूद थे। देर रात करीब 1 बजे उक्त 5 सदस्यों की कुछ व्यक्तियों ने तेजधार हथियारों की मदद से हत्या कर दी। घटना इतनी ज्यादा दिल दहलाने वाली थी कि पुलिस के भी शव को देखकर होश उड़ गए।

विशेष टीमों का किया गठन: गांव कैरों में इस घटना के बाद एस.एस.पी. ध्रुव दहिया की तरफ से एस.पी. (डी.) जगजीत सिंह वालिया के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें, जिनमें डी.एस.पी. (डी.) कमलजीत सिंह औलख, सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज इंस्पैक्टर प्रभजीत सिंह, थाना पट्टी प्रभारी अजय खुल्लर, थाना सरहाली प्रभारी इंस्पैक्टर चंद्र भूषण शर्मा के अलावा साईबर सैल का सारा स्टाफ शामिल है की तरफ से जांच शुरू कर दी गई है। एस.एस.पी. की तरफ से इस हत्या कांड के असली कातिलों तक पहुंचने के लिए पूरा जोर लगाया जा रहा है। 

आरोपियों का चल रहा था ब्रिज लाल के परिवार से नशीले पदार्थों का लेन-देन: जिला पुलिस की विशेष टीम को हत्या होने के बाद मिले सबूतों और की जांच के बाद यह पता चला है कि इस गांव के निवासी 5 लोग, जो बुरे अनसरों के साथ संबंध रखते हैं, हत्या वाली रात गांव के एक ट्युबवैल पर मौजूद थे। पुलिस को शक है कि इस हत्याकांड में उक्त पांचों का भी हाथ है, जो घटना से तुरंत बाद गांव में से गायब हो गए हैं। पुलिस उक्त व्यक्तियों की तलाश के लिए मोबाइल काल की मदद के साथ ट्रैप लगाकर अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों से पता चला है कि उक्त व्यक्तियों का ब्रिज लाल के परिवार के साथ नशीले पदार्थों का लेन-देन चल रहा था। इसी दौरान पुलिस ने करीब 6 शकी व्यक्तियों को जांच के आधार पर राउंडअप किया है। वहीं पुलिस ने तरनतारन के नशा छुड़ाओ सैंटर में इलाज करवा रहे परमजीत और सोनू से पूछताछ कर ली है, जो घटना की रात उक्त नशा छुड़ाओ सैंटर में ही मौजूद थे। 

पुलिस ने शुरू की टवेरा गाड़ी की तलाश
सूत्रों से यह पता चला है कि जिस रात यह घटना हुई थी, उस रात एक टवेरा गाड़ी गांव कैरों में मृतक ब्रिज लाल के घर नजदीक आती है, जिसके आगे एक मोटरसाइकिल चल रहा है। टवेरा गाड़ी करीब 16 मिनटों बाद मोटरसाइकिल सहित वापस चली जाती है, जिसमें करीब 6 व्यक्ति सवार थे। सी.सी.टी.वी. कैमरों की मदद से पुलिस की तरफ से टवेरा और मोटरसाइकिल की तलाश भी बहुत तेजी के साथ की जा रही है।

गुरजंट का लिया गया सहारा
जिस रात यह हत्या कांड हुआ उस रात ब्रिज लाल का घर में आए कुछ व्यक्तियों से नशे की खेप का देन-लेन चल रहा होगा। इस दौरान घर के वफादार और पुराने ड्राइवर गुरसाहब सिंह की तरफ से रखी गई नशे की खेप को ढूंढने के लिए उसे बार-बार फोन किया जा रहा था, जिसके बाद 6 फोन आने पर गुरसाहब ब्रिज लाल के घर 12 बजे पहुंचता है। करीब 1 घंटे बाद ड्राइवर गुरसाहब अपने घर में फोन करके वापस ले जाने के लिए कोई साधन की मांग भी करता है, लेकिन इससे कुछ समय बाद घर में मौजूद ब्रिज लाल, पुत्र दलजीत बंटी, बहु अमनदीप और जसप्रीत के इलावा ड्राइवर गुरसाहब की हत्या कर दी जाती है। पुलिस को यह शक है कि गुरजंट को ढाल बना कर ब्रिज लाल के कुछ जानकार व्यक्ति घर में दाखिल हुए होंगे, जो काफी समय घर में मौजूद होने उपरांत मौका देखकर वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। 

छोटे बच्चों का पड़ोसी रख रहे हैं ध्यान
 गांव कैरों के सरपंच रणजीत सिंह ने बताया कि वारदात के समय जसप्रीत का बेटा अमरजीत (5), बेटी खुशी (1) और अमनदीप उर्फ अमन की बेटी परी (5), जसप्रीत (2) भी रात को घर में मौजूद थे। हत्या के मौके सहमी परी ने सुबह उठकर अपने पड़ोसी निशान सिंह और जगमोहन सिंह को सारी जानकारी देते बताया कि उसके चाचा गुरजंट ने चाकू के साथ सभी को मार दिया है। उन्होंने बताया कि बच्चे बहुत ज्यादा सहमे हुए हैं, जिनका पड़ोसी निशान सिंह और जगमोहन सिंह की तरफ से खास ध्यान रखते हुए अपने बच्चों की तरह देखभाल की जा रही है। 

कातिलों को जल्द किया जाएगा गिरफ्तार : एस.पी.
 एस.पी. (डी.) जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि इस केस के साथ संबंधित कुछ शकी व्यक्तियों को पूछताछ के लिए राउंड अप किया गया है। वहीं पुलिस अलग-अलग ऐंगलों से इस केस को हल करने की कोशिश कर रही है, जो जल्द हल कर लिया जाएगा।

Vatika