पंजाब सरकार 15 महीनों के शासनकाल में नई औद्योगिक नीति नहीं ला सकी : चुघ

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 10:44 AM (IST)

अमृतसर(कमल): भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने पंजाब के उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की उपस्थिति में अमृतसर में बिगड़ रही कानून व्यवस्था व व्यापारियों को मिलने वाली फिरौती की धमकियों का उल्लेख करते हुए कहा कि शहर के नागरिकों में व्याप्त खौफ व भय को उजागर कर स्थानीय प्रशासन व विधायकों को शर्मसार कर दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार फेल हो गई है। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की सरकार 15 महीनों के शासनकाल में अभी तक नई औद्योगिक नीति नहीं ला सकी है।

अमृतसर जो कभी छोटे उद्योगों का हब बन गया था, आज उद्योग विहीन होकर रह गया है। चुघ ने कहा कि आए दिन कारोबारियों के कारखानों व दुकानों के शटर तोड़कर चोरियां होती हैं। गैंगस्टर सीना तान कर व्यापारियों की दुकानों को लूट रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के शिक्षा मंत्री के निर्वाचन क्षेत्र के प्रसिद्ध कारोबारी स्थल शास्त्री मार्कीट, गुरु बाजार में लुटेरे बिना खौफ दुकानों के ताले तोड़ कर अंदर पड़ा लाखों का कपड़ा, सोने-चांदी के जेवरात व नकदी लेकर फरार हो जाते हैं।

आतंकवाद का दंश झेल चुके कारोबारी धमकी भरे टैलीफोन कॉल्स से नए किस्म का आतंकवाद झेलने को मजबूर होकर अपना हर दिन भय के माहौल में जीने को मजबूर हो गए हैं। चुघ ने कहा कि व्यापारियों में इस बात का काफी रोष है कि स्थानीय विधायक व मंत्री रोज हो रहे क्राइम से अनभिज्ञ कैसे हैं। उन्होंने पंजाब के उद्योग मंत्री अरोड़ा को आगाह किया कि अमृतसर में रोज निकल रहे कानून व्यवस्था के जनाजे पर रोक लगाएं वर्ना जनता का गुस्सा सड़कों पर फूटने का सामना करने के लिए तैयार रहें।

Vatika