सरकार ने केवल 3,582 नौकरियां देकर किया युवकों से मजाक: तरुण चुघ

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 10:19 AM (IST)

अमृतसर(जिया): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री तरुण चुघ ने गत 8 दिनों से कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के दौरे की सफ लता के लिए चल रही तैयारियों पर लाखों रुपए फूंकने के बावजूद उनकी अनुपस्थिति में अमृतसर में आयोजित शिक्षा मंत्रालय के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में 3,582 नौकरियां देने के कार्यक्रम को पंजाब के बेरोजगार, पढ़े-लिखे, डिग्रीधारक युवाओं के साथ मजाक बताते हुए इसे ऊंट के मुंह में जीरा बताया।

कांग्रेस पार्टी के 2017 के घोषणा-पत्र के पेज 24 का हवाला देते हुए चुघ ने इसे पंजाब की 3 करोड़ जनता व 70 लाख घरों में रहने वाले लाखों युवाओं से घर-घर नौकरी देने के किए वायदे के विपरीत कदम बताया। कैप्टन सरकार सत्ता सम्भालने के बाद आपसी राजनीतिक गुटबाजी कारण 9 महीने तक अपनी पूरी कैबिनेट भी नहीं बना पाई। उन्होंने कहा कि पंजाब मंत्रिमण्डल के 2 वरिष्ठ मंत्री अभी से 2022 के चुनाव में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा की गई सक्रिय राजनीति छोडऩे की घोषणा से अपने पक्ष में ज्यादा से ज्यादा विधायकों, मंत्रियों, सांसदों व वरिष्ठ पार्टी नेताओं का समर्थन हासिल करने में जुटे हुए हैं। 

चुघ ने कैप्टन सिंह द्वारा सर्जीकल स्ट्राइक बारे दिए गए बयान को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रसन्न करने का प्रयास बताते हुए कहा कि सेना के शौर्य का सबसे ज्यादा राजनीतिक लाभ पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी व कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने उठाया है।

Vatika