सुखबीर क्षुद्र राजनीति कर रहे हैं, पंजाब में फैला रहे जहर: चुघ

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 06:29 PM (IST)

चंडीगढ़ः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने आज आरोप लगाया कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल क्षुद्र राजनीति कर रहे हैं और किसानों के लिए लड़ने की आड़ में पंजाब में सांप्रदायिक उन्माद भड़का रहे हैं। चुघ ने बादल के ‘भाजपा ही असली टुकड़े-टुकड़े गैंग है‘ वाले बयान पर प्रतिक्रिया स्वरूप बयान जारी करते हुए आज आरोप लगाया कि भाजपा से अलग होने के बाद बादल विभाजक व विध्वंसकारी नैरेटिव रचने की कोशिश कर रहे हैं जो निंदनीय है। 

उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने हमेशा हिंदू-सिक्ख एकता की पैरोकार रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1984 दंगा पीड़तिों का मुद्दा हो या करतारपुर कॉरीडोर खोलना, या फिर स्वर्ण मंदिर को विदेशी चंदेे पर प्रतिबंध हटाना, हमेशा सिक्खों के मुद्दों पर विशेष ध्यान दिया है। भाजपा नेता ने दावा किया कि पंजाब में आतंकवाद के दौर में भी भाजपा ने सुनिश्चित किया कि हिंदू-सिक्खों के रिश्तों पर आंच न आए और पंजाबियत की भावना बनाए रखी। चुघ ने सवाल किया कि जब कई गायक भड़काऊ और सांप्रदायिक उन्माद फैलाने वाले गाने गा रहे हैं तो सुखबीर जी उस पर चुप क्यों हैं? 

उन्होंने दावा किया कि भाजपा किसानों के कल्याण के लिए कटिबद्ध है और तीन कृषि कानून उनकी आय 2022 तक दुगनी करने के उद्देश्य से लाये गये हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि मोदी सरकार ने किसान नेताओं की केंद्रीय मंत्रियों से वार्ता के दौरान उठाई गई सभी मांगें मान ली हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र अब भी कानूनों के विभिन्न प्रावधानों पर बात करने के है और उम्मीद जताई कि किसान जल्द ही अपना आंदोलन वापस ले लेंगे। चुघ ने यह भी दावा किया कि चूंकि किसान समझते हैं कि कानून उनकी दशा सुधारने में मदद करेंगे इसलिए भाजपा का जनाधार बढ़ रहा है और पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News