कैप्टन से मिले टाटा सन्स चेयरमैन, आटो व होटल इंडस्ट्री में दिखाई दिलचस्पी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 09:02 PM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से आज टाटा सन्स के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन ने मुलाकात की जिसमें उन्होंने राज्य में सरकार द्वारा औद्योगिक क्षेत्र को प्रोत्साहन देने के लिए उठाए गए कदमों को देखते हुए होटल व आटो इंडस्ट्री में अपनी दिलचस्पी दिखाई। टाटा सन्स पंजाब में बड़े स्तर पर ताज ग्रुप आफ होटल का विस्तार करने जा रहा है। मुख्यमंत्री से हुई बैठक में चंद्रशेखरन ने 10 से 15 प्रोजैक्टों में अपनी दिलचस्पी दिखाई।

मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान चंद्रशेखरन से कहा कि वह पटियाला में छोटी नदी व बड़ी नदी दरियाओं से संबंधित अपने प्रस्तावित प्रोजैक्टों की विस्तृत प्रोजैक्ट रिपोर्ट लेकर आएं। इन प्रोजैक्टों पर अनुमानित लागत 550 करोड़ रुपए आनी है तथा मैंटेनैंस अवधि 10 वर्ष की रहेगी। कम्पनी के चेयरमैन चंद्रशेखरन ने मुख्यमंत्री के इस सुझाव को स्वीकार कर लिया कि वह राज्य में आटो प्लांट स्थापित करने की संभावनाओं का पता लगाएंगे। टाटा सन्स ने राज्य में फूड प्रोसैसिंग रीटेल तथा आई.टी. सैक्टरों में भी अपनी दिलचस्पी दिखाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा उद्योगों को प्रोत्साहन देने के लिए बनाई गई नई नीति से वह काफी प्रभावित हुए हैं। चंद्रशेखरन ने कहा कि रिटेल व सॢवस सैक्टर में निवेश करने में भी उनकी कम्पनी दिलचस्पी रखती है।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब के पावर सरप्लस राज्य होने तथा श्रमिकों को लेकर कोई समस्या न होने से भी चंद्रशेखरन काफी प्रभावित दिखे। बैठक में चंद्रशेखरन ने मुख्यमंत्री को भरोसा दिया कि कम्पनी के नागरिक उड्डयन विंग द्वारा अमृतसर हवाई अड्डे से एयर एशिया की घरेलू उड़ानें शुरू करने पर भी विचार किया जाएगा। टाटा सन्स ने कहा कि छोटी नदी व बड़ी नदी दरिया संस्थाओं को पुनर्जीवित करने के लिए वह जल्द ही पंजाब आधारभूत ढांचा विकास बोर्ड को आवेदन देंगे।

बैठक में टाटा पावर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रवीन सिन्हा, टाटा सन्स के अध्यक्ष बनवाली अग्रवाल, उद्योग मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा, मुख्य सचिव कर्ण अवतार सिंह, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार, विन्नी महाजन, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव तेजवीर सिंह व रजत अग्रवाल भी मौजूद थे। टाटा सन्स ने राज्य में सरकार द्वारा प्रदूषण पर नियंत्रण पाने के लिए उठाए गए कदमों के लिए सरकार के प्रयासों की सराहना की। उसने कहा कि वह नदियों के किनारों को पार्क बनाने, वृक्षारोपण करने, लैंड स्केपिंग करने के प्रोजैक्टों में भी दिलचस्पी रखता है। 
 

Vaneet