चाय-पराठा बेचने वाले का परिवार आया पाजिटिव, डाक्टरों में हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 02:27 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): गुरु नानक देव अस्पताल के बाहर रेहड़ी पर चाय-परांठा बेचने वाले व्यक्ति का परिवार कोरोना पाजिटिव आने के बाद अब कई सरकारी डाक्टरों पर भी कोरोना का साया मंडराने लगा है। विक्रेता अस्पताल में चाय-परांठा, बिसकुट आदि की सप्लाई करता है और अधिकतर डाक्टर वहीं से ही सुबह का नाश्ता करते थे। हालांकि विक्रेता स्वयं नैगेटिव है, पर उसके परिवार के पाजिटिव आने के बाद अस्पताल के डाक्टरों में हड़कंप मच गया है। 

जानकारी के अनुसार अस्पताल की सर्जिकल, मैडिसन, आर्थो, एमरजैंसी, पीडिएट्रिक, गायनी आदि वार्डों में कार्यरत डाक्टर इसी रेहड़ी की चाय-परांठा मंगवाते हैं। चाय व परांठा की क्वालिटी अच्छी होने की वजह से विक्रेता का काम अच्छा चल रहा था, लेकिन बीते बुधवार को इसके परिवार के सदस्य कोरोना संक्रमित रिपोर्ट हुए।

जानकारी मिलने पर डाक्टरों में दहशत फैल गई। ऐसे में अस्पताल के मैडीकल सुपरिटैंडैंट डा. जे.पी. अत्री ने तत्काल आदेश जारी कर अगले आदेश तक इस विक्रेता से चाय-परांठा की खरीद पर प्रतिबंध लगा दिया है। डाक्टरों को निर्देश दिया गया है कि यदि उन्हें किसी प्रकार का संदिग्ध लक्षण दिखाई देता है तो फौरन कोविड टैस्ट करवाएं। उधर, इस मामले के बाद अस्पताल में आकर खाद्य वस्तुएं बेचने वालों को भी अंदर आने से मनाही कर दी गई है।

आज ड्राई रन करेगा विभाग
कोरोना वैक्सीन के आने से पूर्व शुक्रवार को सेहत विभाग द्वारा ड्राई रन का आयोजन किया जा रहा है। सुबह आठ बजे सिविल अस्पताल में ड्राई रन की शुरूआत होगी। सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह की अगुवाई में स्वास्थ्य विभाग की टीमें कोरोना वैक्सीन किस तरह लगाई जाएगी, इसका पूर्वाभ्यास करेंगे। डा. चरणजीत सिंह ने कहा कि सिविल अस्पताल के अलावा कम्युनिटी हैल्थ सैंटर वेरका व श्री गुरु रामदास अस्पताल वल्ला में भी ड्राई रन होगी।

इंग्लैंड से लौटे 8 कोरोना संक्रमितों की जिनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट नैगेटिव
इंग्लैंड से लौटे 8 कोरोना संक्रमितों की जिनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट नैगेटिव आई है। सुखद बात यह है कि अब ये लोग कोरोना नैगेटिव भी हो चुके हैं। दरअसल, 21 दिसम्बर को इंग्लैंड से आई फ्लाइट में 243 यात्री अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे थे। सभी का कोरोना टैस्ट करवाया गया था। इस दौरान 8 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। पॉजिटिव लोगों को निजी अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया। चूंकि इंग्लैंड में कोरोना की स्ट्रेन परिवर्तित हो चुकी है, इसलिए सरकार को यह अंदेशा था कि ये आठ पॉजिटिव नई स्ट्रेन की चपेट में न आ गए हों। पुष्टि के लिए इनका थ्रोड स्बैव नैशनल इंस्टीच्यूट आफ वायरोलाजी पुणे में जिनोम सीक्वेंसिंग टैस्ट के लिए भेजा गया था। जिनोम टैस्ट की रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि ये सभी नई स्ट्रेन की ग्रिफ्त में नहीं हैं।  

17 लोग पॉजिटिव मिले, 33 हुए स्वस्थ 
वीरवार को जिले में 17 नए मरीज रिपोर्ट हुए हैं। इनमें से 9 कम्युनिटी से हैं, जबकि 8 कांट्रेक्ट से रिपोर्ट हुए है। हालांकि राहत भरी खबर यह भी है कि आज कोरोना संक्रमित किसी शख्स की मृत्यु हुई। वहीं 33 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ भी हुए हैं। अब अमृतसर में कुल संक्रमितों की संख्या 14642 जा पहुंची है। इनमें से 13865 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस अब कम होकर 215 शेष हैं। दुर्भाग्यवश कोरोना संक्रमित कुल 561 लोगों की मौत हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News