संदिग्ध परिस्थितियोंं में अध्यापिका ने फंदा लगाकर दी जान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 10:07 AM (IST)

लुधियाना (महेश): 21 वर्षीय एक अध्यापिका ने फंदा लगाकर जान दे दी। शिवानी का शव सोमवार शाम को अशोक नगर स्थित उसके घर में लटकता हुआ पाया गया। बहरहाल अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सलेम टाबरी पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है। 

बताया जाता है कि शिवानी एक प्राइवेट स्कूल में अध्यापिका थी। इसके साथ ही वह बी.कॉम. फाइनल की छात्रा भी थी। उसका छोटा भाई अश्विनी कुमार बी.कॉम. प्रथम वर्ष का छात्र है। उसके पिता दीप चंद मैट्रो टायर में जाब करते हैं, जोकि घटना के वक्त पत्नी के साथ हिमाचल गए हुए थे, जबकि घर में शिवानी की दादी थी, जोकि बिस्तर से उठ नहीं सकती। शाम करीब 7 बजे शिवानी की एक सहेली जोकि उसके साथ ही स्कूल में पढ़ाती है, के घर आई।

कई बार दरवाजा खटखटाने के बाद किसी ने अंदर से दरवाजा नहीं खोला तो सहेली ने आस-पड़ोस के लोगों को बुलाया। किसी तरह से जब दरवाजा खोल कर लोग अंदर दाखिल हुए तो अंदर का दृश्य देखकर वे हैरान हो गए। सामने पंखे से बंधे कपड़े के सहारे शिवानी का शव झूल रहा था। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी इंस्पैक्टर विजय शर्मा पुलिस पार्टी के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। कमरे की तलाशी ली गई, लेकिन वहां से न तो कोई सुसाइड नोट मिला और न ही ऐसी कोई वस्तु जिससे आत्महत्या के कारणों का पता चलता। शर्मा का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।  

शाम को घर के बाहर खड़ी देखी गई थी शिवानी 
मोहल्ले के लोगों ने बताया कि शाम करीब 6 बजे शिवानी को उसके घर के बाहर खड़े हुए देखा था। तब वह ठीक थी। उनका कहना था कि शिवानी बहुत ही हंसमुख व मिलनसार थी। उसने यह कदम क्यों उठाया इस बात को लेकर वे खुद परेशान हैं। 

परिजनों ने कुछ भी बताने से किया इंकार 
मामले को लेकर जब मीडिया के लोगों ने शिवानी के परिजनों से बात करनी चाही तो उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया और उसके वहां आने पर भी एतराज जताया।  

Vatika