500 रुपए की खातिर अध्यापक का कत्ल, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 02:26 PM (IST)

पट्टी(पाठक): 500 रुपए की खातिर पड़ोसी ने अध्यापक का कत्ल दिया। पुलिस ने आरोपी पड़ोसी को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है। गौर हो कि शहर के वार्ड नं.-10, मोहल्ला भल्लियावाला में 5 अक्तूबर को भुतपूर्व अध्यापक का उसके घर में घुसकर तेजधार हथियारों से बेरहिमी से कत्ल कर दिया गया था। शातिर कातिल जाते हुए अध्यापक के घर को ताला लगााकर चला गया था, जिसके कारण हत्या का पता 8 अक्तूबर को तब चला, जब उसका दामाद अपने ससुर से मिलने ससुराल पहुंचा। पुलिस ने कातिल को गिरफ्तार करके अध्यापक के अंधे कत्ल केस की गुत्थी सुलझा ली। 

इस संबंध में कुलजिन्द्र पाल सिह डी.एस.पी. पट्टी ने पत्रकारों को बताया कि इस केस को हल करनें के लिए  मेरे नेत्तृव में पुलिस की टीम गठित की गई। इस टीम में अजय कुमार थानाध्यक्ष सिटी पट्टी, सुखराज सिह इंचार्ज सी.आई. ए. स्टाफ पट्टी शामिल किए गए। पुलिस द्वारा शक के आधार पर रमन कुमार भल्ला ऊर्फ रोमी पुत्र राकेश कुमार भल्ला निवासी वार्ड नं.-10 मोहल्ला भल्लिया को पुछताछ हेतु हिरासत में लिया  गया, जोकि मृत अध्यापक का पड़ोसी है। उससे गहन पुछताछ करने पर उसने अध्यापक का कत्ल करना कबूला। उसने बताया कि  5 अक्तूबर की रात्रि करीब 11 बजे वह  अध्यापक के घर के बाहर से मेज लगााकर घर के अंदर दाखिल हुआ। उस समय अध्यापक जाग रहा था।

उसने मुझे पहचान लिया था व मेरी उससे झड़प हो गई। अध्यापक को मैंने अपने हाथ में पकड़े पेचकस से प्रहार करके कत्ल कर दिया। मैंने अध्यापक से सिर्फ 500 रुपए ही छीन पाया। मैंने अध्यापक के घर का ताला घर के बाहर लगााकर व ताले की चाबिया घर के अन्दर फैंककर अपने घर चला गया। इस कत्ल के संबंध में पुलिस थाना सिटी पट्टी में केस नं.-244 हत्या का केस दर्ज किया गया था। कल आरोपी को अदालत में पेश करके उसका पुलिस रिमांड लिया जाएगा व आगे उससे पूछताछ की जाएगी।

Vatika