अध्यापक ने प्रार्थना सभा में डांटा तो छात्र ने टैंकी की सीढिय़ों से छलांग लगाई, टांग टूटी

punjabkesari.in Saturday, Sep 01, 2018 - 12:30 AM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): सरकारी भगवान नारायण दास सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल तालिबपुर पिंडोरी में एक अध्यापक ने 11वीं कक्षा के छात्र को प्रार्थना सभा में डांटा तो छात्र ने पानी की टैंकी की सीढिय़ों से छलांग लगा दी जिससे छात्र की टांग टूट गई। छात्र को एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इस संबंधी जिला शिक्षा अधिकारी सैकेंडरी राकेश बाला के अनुसार उन्हें स्कूल प्रिंसिपल ने अभी तक इस घटना की जानकारी नहीं दी है तथा वह अपने स्तर पर जांच करवा कर कार्रवाई करेंगी।

छात्र 2 दिन से था अनुपस्थित
उक्त स्कूल का 11वीं कक्षा का छात्र विजय कुमार पुत्र किशोर चंद निवासी गांव रसूलपुर टिब्बा 2 दिनों से स्कूल से अनुपस्थित था। आज स्कूल में जब आया तो प्रार्थना सभा में कक्षा इंचार्ज अध्यापक तरसेम लाल ने विजय कुमार को 2 दिन स्कूल से अनुपस्थित रहने का कारण पूछा तथा कुछ डांट भी लगाई जिस पर छात्र प्रार्थना सभा से ही स्कूल से बाहर जाने लगा, परंतु एक अन्य अध्यापक अमरजीत शास्त्री ने उसे गेट पर पकड़ कर समझा कर वापिस कक्षा में भेज दिया। कुछ समय बाद छात्रों ने शोर मचा दिया कि विजय कुमार फिर भाग गया है। इस पर स्कूल के अध्यापक तथा छात्र भी उसके पीछे भागे, परंतु तब तक विजय कुमार स्कूल के साथ लगती जमीन पर वाटर सप्लाई विभाग की बनी टैंकी की सीढिय़ां चढ़ रहा था। उसने अध्यापकों व छात्रों को जब पीछे आते देखा तो उसने सीढिय़ों से ही नीचे छलांग लगा दी। उसकी टांग टूट जाने के कारण अध्यापकों ने उसे गुरदासपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया,जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

स्कूल से अनुपस्थित रहने का कारण पूछा था: प्रिंसिपल
इस संबंधी स्कूल के प्रिंसिपल. रजिन्द्र सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग हमसे छात्रों की 90 प्रतिशत उपस्थिति तथा 90 प्रतिशत परीक्षा परिणाम की मांग करता है जिसके कारण अनुपस्थित रहने के कारण विजय कुमार से प्रार्थना सभा में अध्यापक तरसेम लाल ने उसे केवल अनुपस्थित रहने संबंधी पूछताछ की थी।

Des raj